सूरजपुर: सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी संघ के नेतृत्व में सूरजपुर नया बस स्टैंड सूरजपुर में 1 दिवसीय धरना प्रदर्शन एवं ‘संविदा नियमितीकरण रथयात्रा’ निकाला गया एवं अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया गया। ज्ञात हो की संयुक्त सविदा कर्मचारी संघ के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ के सभी 33 जिलों में दिनांक 16 मई 2023 से 31 जून 2023 तक निर्धारित तिथियों में राज्य स्तर के पदाधिकारियों के उपस्थिती में ‘संविदा नियमितीकरण रथयात्रा’ निकाला जाना निश्चित किया गया है। इसी क्रम में आज बलरामपुर से रथयात्रा सूरजपुर पहुंची। सूरजपुर जिले के प्रतापपुर में सभी संविदा कर्मचारियों के द्वारा संविदा नियमितीकरण रथ का गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी संघ के प्रांत अध्यक्ष कौशलेन्द्र तिवारी के नेतृत्व में सभी संविदा कर्मचारियों द्वारा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम के हाथों मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन के नाम से ज्ञापन सौप कर रथ यात्रा को सूरजपुर जिला मुख्यालय के लिए रवाना किया गया। सूरजपुर जिला मुख्यालय में न्यू बस स्टैंड से यह ‘संविदा नियमितीकरण रथयात्रा’ शुरू कर शहर में विभिन्न स्थानों से गुजरती हुई रथयात्रा कलेक्ट्रेट पहुंची जहां अपनी मांगों को लेकर संविदा कर्मचारी संघ के द्वारा नायब तहसीलदार इजराइल अंसारी के हाथों में मुख्यमंत्री के नाम छत्तीसगढ़ी में लिखा ज्ञापन सौंपा गया। उक्त कार्यक्रम में सर्व अधिकारी कर्मचारी संघ के संभाग अध्यक्ष नृपेन्द्र सिंह शामिल हुये एवं उन्होने अपने संघ की ओर से संविदा कर्मचारियों के समस्त मांगों का समर्थन किया एवं अपने संघ के माध्यम से भी उनकी मांगों के लिए प्रयास किए जाने का आश्वासन दिया गया।

सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ के प्रांत अध्यक्ष कौशलेश तिवारी के द्वारा बताया गया कि वर्तमान सरकार ने अपने घोषणा पत्र में सभी संविदा कर्मचारियों को 10 दिवस में नियमितीकरण किए जाने का वादा किया था मगर 4.5 साल बीत जाने के बाद भी सरकार ने इस ओर कोई कदम नहीं उठाया है। आज कि हमारी रथ यात्रा दो मांगो को लेकर आयोजित की गयी है जिसमे पहला मांग नियमितीकरण एवं दूसरा मांग नवीन व सीधी भर्ती से प्रभावित छंटनी को रोकने के संबंध में कदम उठाए जाएं। अगर सरकार इन संविदा कर्मियों की मांगों को नहीं मानती तो ये आगे बड़े आंदोलन के लिए भी तैयार हैं। राज्य के सभी विभागों में कार्यरत संविदा कर्मचारी 16 मई 2023 से 31 जून 2023 तक सभी जिलो में रथयात्रा पूर्ण होने तक मांग पूरी नहीं होने की दशा में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे । सरकार ने अपने घोषणा पत्र में दिये गए अधिकतर वादों की पूरा किया है हम सभी संविदा कर्मचारियों को अनुपूरक बजट पेश होने से पूर्व नियमितीकरण के लिए किए गए वादे पूरा होने का अंतिम आस बची है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!