रायपुर: चीन में कोरोना के मामलें एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे है. चीन के साथ 5 देशों में कोरोना एक बार फिर चरम पर पहुंच गया है. पिछले 7 दिन में 36 लाख केस, 10 हजार मौत दर्ज हुई है. पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 22,578 केस मिले हैं जापान में 72297 केस, जर्मनी में 55016 केस, ब्राजील में 29579 केस, दक्षिण कोरिया में 26622 केस मिले हैं. फ्रांस में पिछले 24 घंटे में 8213 केस सामने आए हैं. ताइवान में 10359 और रूस में 6341 केस मिले हैं.दुनियाभर में एक बार फिर कोरोना चिंता का विषय बन गया है. भारत सरकार ने चीन में बने हालात को देखते हुए सतर्क हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज कोरोना पर हाई-लेवल मीटिंग करेंगे. मनसुख मंडाविया आज सुबह साढ़े 11 बजे ‘अंतर्राष्ट्रीय परिदृश्य’ को ध्यान में रखते हुए कोरोना महामारी पर बैठक करेंगे जिसमें स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कई बड़े अफसर शामिल होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक में आयुष विभाग, स्वास्थ्य विभाग, फार्मास्यूटिकल्स, बायो तकनीक, ICMR के महानिदेशक राजीव बहर, नीती आयोग के सदस्य समेत अन्य अधिकारी शामिल हो सकते हैं.

छत्तीसगढ में कोरोना शून्य

कोरोना के आने के 2 साल 9 माह बाद पहली बार छत्तीसगढ़ कोरोना मुक्त हुआ है, छग में कोरोना के मरीजों की संख्या शून्य हो गयी हैं, प्रदेश में आज की स्थिति में कोरोना का एक भी एक्टिव मरीज नही हैं, पिछले 24 घंटे में एक हजार 2 सौ 81 टेस्ट हुआ लेकिन एक भी मरीज नही मिला.

अस्पताल और होम आइसोलेशन के सभी मरीज डिस्चार्ज हो गए है.

बता दे कि इससे पहले कोरोना महामारी मार्च 2020 में फैलना शुरू था और संपूर्ण विश्व को अपनी चपेट में ले लिया था, धीरे धीरे कोरोना खत्म होने ही वाला था कि एक बार फिर चीन समेत 5 देशों में कोरोना फैल रहा हैं,

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!