बलरामपुर: बलरामपुर जिले के राजपुर नगर पंचायत के पार्षदों ने एक सप्ताह पहले अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को ज्ञापन सौप नगर पंचायत का पुनः सामान्य सभा का बैठक तीन दिवस के भीतर आहुत कराने का मांग की थीं।

गौरतलब है कि वार्ड क्रमांक 15 के पार्षद खोरेन खलखो ने बताया कि अधोसंरचना मद वर्ष 2023-24 हेतु निर्माण कार्य हेतु तीन करोड़ रूपये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री के द्वारा राजपुर नगर पंचायत राजपुर में स्वीकृत कर भेजा गया था। नगर पंचायत के अधिकारी कर्मचारियों के द्वारा पूर्व में ही उक्त राशि का प्राक्कलन तैयार कर लिया गया था। पार्षदों से किसी प्रकार की चर्चा या राय एवं सहमति नहीं लिया गया और ना ही बैठक आयोजित किया गया था। उक्त राशि को खर्च किये जाने हेतु सामान्य सभा का पुनः बैठक का आयोजन किया जाना आवश्यक था । जिससे की वार्ड पार्षदों द्वारा अधोसंरचना मद वर्ष 2023-24 के निर्माण कार्य हेतु अपने वार्डों की समस्या को रख सकें और वार्डों में आवश्यक कार्य को कराया जा सके। नगर पंचायत राजपुर में पुनः सामान्य सभा का बैठक तीन दिवस के अन्दर आयोजित कराये जाने का मांग की थी। मगर आज तक सामान्य सभा की बैठक आयोजित नही करने पर पार्षदो ने नगर पंचायत के गेट में ताला लगाकर धरना पर बैठे हैं।

धरना स्थल पर पार्षद पूरन चंद जायसवाल, खोरेन खलखो, अनिता कश्यप, तरुण कांति केरकेट्टा, राहुल भारती, शिव प्रसाद आदि उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!