बलरामपुर: बलरामपुर जिले  के वाड्रफनगर चौकी क्षेत्र अंतर्गत भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) नेता राकेश गुप्ता उम्र 28 वर्ष और उनकी पत्नी ने खुदकुशी कर ली। दोनों ने जहरीला पदार्थ खा लिया। बताया जा रहा है कि पत्नी की घर में ही मौत हो गई, जबकि राकेश ने अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में दम तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार डिंडो गांव निवासी राकेश गुप्ता उम्र 28 वर्ष की शादी 4 साल पहले मेंढारी की रहने वाली अंजू गुप्ता से हुई थी। दोनों का 3 साल का एक बच्चा भी है। दोनों ने आत्महत्या क्यों की, इसका पता अभी तक नहीं चल सका है। मौके से सुसाइड नोट भी नहीं मिला है।बताया जा रहा है कि राकेश गुप्ता BJYM के सनावल मंडल के पदाधिकारी थे। वह अंबिकापुर के प्राइवेट हॉस्पिटल में पीआर मैनेजर के पद पर कार्यरत था। राकेश गुप्ता मंगलवार को अपनी पत्नी और बच्चे के साथ दोपहर करीब 2.30 बजे गांव डिंडो पहुंचा। घर पहुंचकर उन्होंने परिवार के सदस्यों से बातचीत भी की।बताया जा रहा है कि, राकेश गुप्ता और उनकी पत्नी अंजू गुप्ता ने शाम करीब 4 बजे अपने 3 साल के बच्चे को चाचा के पास भेज दिया। फिर दोनों ने एक कमरे में जाकर अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। तेज आवाज में उन्होंने कमरे का टीवी भी चलाया था।

परिजनों ने बताया कि करीब डेढ़ घंटे बाद कमरे से सामानों के गिरने की आवाज आई तो परिजनों ने दरवाजा खटखटाया। दरवाजा नहीं खुलने पर परिजन उसे तोड़कर कमरे में घुसे तो दोनों बेहोशी की हालत में पड़े थे। परिजन दोनों को वाड्रफनगर अस्पताल ले ले गए। वहां शाम करीब 6.30 बजे अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने दोनों को जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

डिंडो चौकी प्रभारी निर्मल प्रसाद राजवाड़े ने बताया कि पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। कमरे में कोई सुसाइड नोट नहीं मिल सका है। परिजनों से पूछताछ नहीं की जा सकी है। दोनों ने यह कदम क्यों उठाया, इसे लेकर परिजन भी सदमे में हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!