कुसमी/ कुंदन गुप्ता: बलरामपुर जिले के विकासखंड कुसमी के ग्राम करकली में सोमवार देर रात टमाटर खेत में गाय को काटकर गोमाँस निकाल रहे थे, तभी मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ा है। वही रात का फ़ायदा उठाकर तीन भाग निकले। मंगलवार सुबह नगरवासियों जमकर हंगामा मचाया। विरोध में सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठाने बंद रही। विरोध में मुस्लिम समाज ने भी समर्थन दिया। नगरवासियों द्वारा कड़ी कार्यवाही को लेकर थाना प्रभारी सुनील केरकेट्टा को ज्ञापन सौंपा है। वही मुस्लिम समाज के प्रमुखों द्वारा निंदा प्रस्ताव जारी कर समाज से बहिष्कृत कर कड़ी कार्यवाही की माँग की है।

नगर से 7 किमी दूर ग्राम करकली के बहेराड़ाड़ में टमाटर खेत में सोमवार देर रात मो. हसन पिता मो. महबूब 28 वर्ष, मो. कुदुस पिता मो. हनीफ 53 वर्ष, मो. सुलेमान पिता मो. जलालुद्दीन 45 वर्ष सहित अन्य तीन गाय की क्रुरतापूर्वक हत्या कर माँस निकाला जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने हसन, कुदुस व सुलेमान को रंगे हाथ पकड़ा। वही तीन अन्य रात का फ़ायदा उठाकर भाग खड़े हुए। पुलिस ने आरोपियों के पास से गोमांस व उपयुक्त हथियार को भी जब्त है। पुलिस ने जब्त गोमांस को वेटनरी डाक्टर से परीक्षण भी कराया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाप धारा 429, पशु क्रुरता अधिनियम धारा 11 एवं छग कृषक परिरक्षण अधिनियम धारा 4, 6, 10 के तहत कार्यवाही की गई है।

व्यवसायिक प्रतिष्ठान रही बंद, सभी समाज का रहा समर्थन
मंगलवार को गोहत्या की खबर आग की तरह नगर में फैल गई। सुबह से ही व्यवसायिक प्रतिष्ठाने बंद रही। जिसमें सभी समाज का समर्थन रहा। नगरवासियों की भीड़ देखते-देखते थाने में जमा हो गई। हालत को क़ाबू करने के किए विभिन्न थानो से अतिरिक्त पुलिस बल मंगाना पड़ा।पुलिस ने नगरवासियों की भीड़ को समझाइश देकर शांत कराया और वैधानिक कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया। वही नगरवासियों द्वारा थाना प्रभारी ज्ञापन सौंपकर कड़ी कार्यवाही की गई है। इधर मुस्लिम समाज के सदर, सेक्रेटरी व समाज प्रमुखों ने निंदा प्रस्ताव पारित कर आरोपियों को समाज से बहिष्कृत कर दिया है। वही कड़ी कार्यवाही की माँग की है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!