बच्चों का सर्वांगीण विकास ही हमारा लक्ष्य : प्राचार्य झा
बलरामपुर। शनिवार को डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल, पतरातु में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए रचनात्मक गतिविधियों के तहत वेजिटेबल्स रूप सज्जा कक्षा एलकेजी से कक्षा-तीसरी सैलेड मेकिंग कक्षा-चौथी से कक्षा-पाँचवीं, चित्रकला कक्षा-छठवीं, स्लोगन लेखन कक्षा-सातवीं, पोस्टर मेकिंग कक्षा-आठवीं, निबंध लेखन कक्षा-नवीं और क्विज़ कॉम्पिटिशन कक्षा-ग्यारहवीं इत्यादि प्रतिस्पर्धाएँ आयोजित की गईं।

ग़ौरतलब है कि डीएवी विद्यालय न सिर्फ अपनी शैक्षिक गुणवत्ता के कारण जाना जाता है, बल्कि बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने और उनके बेहतर भविष्य निर्माण के विभिन्न सोपानों को हासिल करने संबंधी गतिविधियों के लिए भी अपना अलग और ख़ास मुकाम रखता है। अपनी इन्हीं विशेषताओं के कारण डीएवी विद्यालय अभिभावकों की पहली पसंद बन चुका है।उक्त गतिविधियों को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के पीछे विशेष रूप से शिक्षिका तारा कंसारी, कोमल सिन्हा, प्रीति शर्मा, रीना तिवारी, श्रेया तिवारी, परी मिश्रा, सपना गुप्ता, सीमा सिंह, सोनाली कश्यप, आयूषी सोनी तथा शिक्षक मुकेश गुप्ता, अंशु यादव, मोहम्मद मनव्वर का ख़ासतौर पर महत्त्वपूर्ण व उपयोगी योगदान रहा।

विद्यालय के प्राचार्य श्री आशुतोष झा ने बच्चों को जीवन में पढ़ाई के साथ-साथ हमेशा सकारात्मक बने रहने तथा रचनात्मक कार्यों में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया । साथ ही वे शारीरिक स्वास्थ, स्वच्छता, समयनिष्ठा इत्यादि के महत्व पर प्रेरणात्मक व सारगर्भित प्रकाश डाला । उन्होंने कहा कि बच्चों का सर्वांगीण विकास ही हमारा लक्ष्य है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!