बलरामपुर: बलरामपुर जिले के सामरी पाठ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बंदरचुआ मे सीआरपीएफ 62 बटालियन के प्रमोद कुमार सिंह, कमाण्डेट 62 बटालियन के मार्गदर्शन में एक सिविक एम्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम के तहत दुर दराज ग्रामीण क्षेत्रों से आए हुए ग्रामीण को जरूरत का समान भेंट किया । बदरचुआ सीआरपीएफ कॅम्प घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र के रूप में जाना जाता है। लेकिन केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं को यहा सुचारू रूप से लागु करने के लिए सी आर पी एफ 62 बटालियन के प्रमोद कुमार सिंह, कमाण्डेट 62 बटा0 के मार्ग दर्शन में स्थानिय पुलिस प्रशासन एवम ग्रामीणों से समन्वय स्थापित करते हुए यहा शान्ति स्थापित करने में लगातार प्रयासरत हैं। इसी प्रयासरत से इस क्षेत्र मे भताही ओर पुदाग में सी आर पी एफ के नए कैम्प स्थापित किए गए हैं और सी आर पी एफ के अधिकारी एवम जवान जिला पुलिस प्रशासन के साथ समन्वय रखते हुए इस क्षेत्र में नक्सल गतिविधियों पर अंकुश लगाए रखा है। जिसके फलस्वरूप क्षेत्र की जनता शांतिपूर्वक अपना जीवन जीने लगे है एवम विभिन शासकीय योजना का लाभ भी गाँव तक पहुँचने लगा है ।

इसी कम में प्रमोद कुमार सिंह, कमाण्डेट, 62 बटालियन, सी आर पी एफ के मार्ग दर्शन मे एमानुअल बास्के द्वितिय कमान अधिकारी के नेतृत्व में बंदरचुआ क्षेत्र के अंतर्गत गाँव बंदरचुआ. जापाटोली, चंचलचुआ, पोखर, बदुं गदा, बसारपाठ, ओर नवाडिह गाँवों के महिलाओ पुरूष व बच्चो के लिए दैनिक उपयोग में लाई जाने वाली सामग्री कम्बल, सोलर लैम्प, वाटर स्टोरेज टैक, बच्चो को खलने सम्बधित सामग्री फुटबाल, वॉलीवाल व स्कूल के बच्चो को लेखत सामग्री व स्कूल बैग का वितरण किया गया। इस दौरान सुदुर अंचलो के गाँवो से आने वालो ग्रामीणों के लिए कैम्प परीसर में खाने की व्यवस्था की गई। इस कार्यकम की ग्रामीणो ने सी आर पी एफ की जमकर प्रशंसा की ओर ग्रामीणों ने इस क्षेत्र से नक्सल खत्म करने में सी आर पी एफ व पुलिस प्रशासन का हर संभव सहयोग करने का भी कहा ।

इस कार्यक्रम मे एमानुअल बास्के द्वितिय कमान अधिकारी ग्रामीणो से संवाद करते समय कहा कि इस क्षेत्र के लोगों की सुरक्षा के साथ मुलभुत आवश्कताओ की पुर्ती हेतु सरकार के द्वारा चलाई जा रही सीविक एक्सन प्रोग्राम के माध्यम से ओर विभिन्न अन्य योजनाओ का लाभ यहाँ के ग्रामीणों को मिले इस पर सी आर पी एफ हमेशा भरसक प्रयासरत है ओर क्षेत्र मे शान्ति स्थापित करने मे एंवम हमेशा ग्रामीण के बीच सौहादपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए आगे भविष्य में भी प्रयासरत रहेगी ।

इस अवसर पर सी आर पी एफ के अफसर, जवान, गॉव के सरपंच मुकुद नगेसीया सहित गणमान्य लोग शामिल हुए ओर ग्रामीणो ने सी आर पी एफ के द्वारा इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजन करने के लिए धन्यवाद भी किया ओर अन्त मे सी आर पी एफ अधिकारीयो एंवम जवानो ने भी ग्रामीणो को सी आर पी एफ के साथ सौहाद पूर्ण वातावरण बनाए रखने एवम कार्यक्रम मे आए हुए मिडिया जनो को धन्यवाद के साथ कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा की।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!