रायपुर। राजधानी के विमल वेन्यू, वीआइपी रोड, अमलीडही में रहने वाले प्रकाश दरयानी की 11 वर्षीय बेटी डाल्सी दरयानी जूनियर मिस इंडिया-2023 के खिताब से नवाजी गई हैं। वर्ष-2023 में माई सिटी इवेंट के अंतर्गत देशभर में आडिशन हुए थे। रायपुर, कानपुर, चंडीगढ़, कोलकाता, बेंगलुरु, सूरत, नागपुर में यह आडिशन 2 अक्टूबर 2022 को हुआ था। आडिशन के बाद मुंबई में 23 अप्रैल को नेस्को आडिटोरियम गोरेगांव में ग्रैंड फिनाले का आयोजन हुआ। इसमें बतौर जज अभिनेत्री नेहा धूपिया और मिस यूनिवर्स नोयनिता लोध थी।

इवेंट में छत्तीसगढ़ से भिलाई, बिलासपुर, दुर्ग और धमतरी से भी प्रतिभागी पहुंचे थे। जूनियर मिस इंडिया कान्टेस्ट के फाइनल में चार राउंड टेलेंट ,कल्चरल, वेस्टर्न ड्रेस और गाउन राउंड रखे गए थे। इसके आधार पर डाल्सी का चयन किया गया था। इसमें 4 से 6 वर्ष, 7 से 9 वर्ष, 10 से 12 वर्ष तथा 13 से 15 वर्ष के अनुसार राउंड थे। सभी उम्र वर्ग में तीन विनर चुने गए। डाल्सी दरयानी का चयन 10 से 12 वर्ष वाले ग्रुप से हुआ है।

डाल्सी दरयानी छह वर्ष की उम्र में ही मिस जूनियर छतीसगढ़, फेस आफ श्री शिवम्, मिस सेंट्रल छतीसगढ़ का ख़िताब जीता चुकी हैं। वे अभिनेत्री स्वरा भास्कर के साथ सिरीज मिसेज फलानी में भी काम कर चुकी हैं।

डाल्सी की मां जूही दरयानी ने बताया कि पति बिजनेसमैन और वह हाउस वाइफ हैं। बेटी छठवीं में पढ़ाई करती है। डाल्सी माडलिंग क्षेत्र में ही जाने की इच्छा रखती है, हालांकि, पढ़ाई में भी वह अच्छी हैं। जूही ने बताया कि मुंबई में तीन दिनों का कार्यक्रम था, जिसमें पूरे परिवार के साथ शामिल हुई थीं। 10 से 12 वर्ष वाले ग्रुप में देशभर से करीब 35 प्रतिभागी थे, जिसमें से डाल्सी को चुना गया। डाल्सी ने बताया कि वह माडलिंग में ही प्रदेश और देश का नाम रोशन करना चाहती हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!