आशीष कुमार गुप्ता
बतौली/ सेदम: खाद्य मंत्री के सख्त निर्देश के बाद एसडीएम रवि राही की अगुवाई में प्रशासन की टीम द्वारा दिनभर कावरियों हेतु चाक चौबंद व्यवस्था करने में जुटे रहे ।
लेकिन बतौली में शाम ढलते ही आज से ही लोगों की भीड़ इकट्ठी होने शुरू हो गई जो अंबिकापुर से जल उठाने की तैयारी में लगे हुए हैं लेकिन रात होने पर विद्युत व्यवस्था ज्यादा प्रभावित हुई है।

गौरतलब है की बतौली,कुनकुरी ग्राम पंचायत ने इस वर्ष स्ट्रीट लाइटों का संधारण नही कराया जिससे नगर का अधिकांश स्थान अंधेरे में डूबा रहेगा।बतौली ग्राम पंचायत के थाना रोड, बस्ती रोड और मुख्यमार्ग के अधिकांश स्ट्रीट लाइट बन्द हैं।जिससे अंधेरा रहने पर कोई बड़ी घटना घट सकती है।ग्राम पंचायत बिलासपुर में भी सैकड़ो की संख्या में कांवरिये रुकते हैं वहाँ भी अंधेरा है।कुनकुरी ग्राम पंचायत के बगीचा रोड के तकरीबन सभी लाइट बंद हैं।कोई सुधार नही हुआ है।बगीचा रोड में सबसे ज्यादा भीड़ रहती है इसी रोड से कांवरिये कैलास गुफा जाते हैं।

पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को बांसाझाल और कैलास गुफा तक व्यवस्था की जानकारी ली।बुधवार को अपर कलेक्टर और एसडीएम ने जानकारी ली परन्तु विद्युत व्यवस्था पर ध्यान नही दिया। और ना ही पंचायत के जिम्मेदार कर्मचारी ने जगह की पहचान करवाई जिससे शाम ढलते ही बतौली के मुख्य जगह में अंधेरा छाया रहा।

जनपद पंचायत बतौली के मुख्यकार्यपालन अधिकारी जय गोविंद गुप्ता ने कहा कि ग्राम पंचायत के सरपंच और सचिब को निर्देश दे रहे हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!