नई दिल्ली: महाराष्ट्र के ठाणे शहर के 90 वर्षीय एक रियल एस्टेट करोबारी ने अपनी बेटी, दामाद और दो नातियों पर 9.37 करोड़ रुपये की ठगी करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि बुजुर्ग की शिकायत के आधार पर कासार वडवली पुलिस थाने में चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। शिकायत के अनुसार आरोपियों ने पीड़ित को अपने साथ रखने के लिए ले गए और उनके 13 फ्लैट या तो अपने नाम करा लिये या बेच दिए और 5.88 करोड़ रुपये प्राप्त किये। आरोपियों ने पीड़ित के बैंक खाते से तीन करोड़ रुपये भी निकाल लिए और उसकी पत्नी के 49 लाख रुपये के गहने भी हड़प लिए।

बुजुर्ग दंपति को दी जान से मारने की धमकी

अधिकारी ने बताया, ‘‘जब पीड़ित और उसकी पत्नी ने उनसे इस बारे में पूछा तो आरोपियों ने उन्हें धमकाया और गाली-गलौज की एवं उन्हें जान से मारने की धमकी दी।’’ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और प्रकरण की जांच की जा रही है।

बता दें कि पिछले महीने उत्तराखंड से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था जहां एक बुजुर्ग महिला ने अपनी बेटी और दामाद पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया था। बुजुर्ग ने यह भी बताया कि उसके साथ मारपीट की गई थी। अपनी बेटी और दामाद की शिकायत लेकर वह थाने पहुंची थी। कनखल में एक बुजुर्ग महिला का मकान उसकी बेटी और दामाद ने धोखाधड़ी से अपने नाम करा लिया था। इसका विरोध करने पर दंपति ने बुजुर्ग महिला के साथ मारपीट की थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!