दिल्ली: राजधानी में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं। ऐसे में अब दिल्लीवासियों को कई पाबंदियों से छूट मिली है। और कई पाबंदियों से जल्द ही राहत मिलने जा रही है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA)की आज की बैठक में स्कूल, कॉलेज कोचिंग इंस्टीट्यूट और जिम खोलने पर सहमति बनी है। फिलहाल नाइट कर्फ्यू नहीं हटेगा। हालांकि, इसमें राहत जरूर दी गई है।

इसके साथ ही डीडीएमए ने दिल्ली में कार्यालयों को शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ काम करने की अनुमति दी। कारों में सिंगल ड्राइवरों को मास्क लगाने से छूट दी जाएगी। इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन एसओपी के अधीन खुलेंगे और कोरोना का सख्ती से पालन करना जरूरी है. सूत्रों ने बताया कि कक्षा 9वीं-12वीं के स्कूल 7 फरवरी से फिर से खुलेंगे।जिन शिक्षकों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें स्कूल आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की राहत – सूत्र

डीडीएमए की बैठक में दिल्ली में स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान और जिम फिर से खोलने का फैसला किया गया है. नाइट कर्फ्यू की अवधि में एक घंटे की राहत दी गई है. अब रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

100 प्रतिशत क्षमता पर काम करने की अनुमति- मनीष सिसोदिया

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि सभी रेस्टोरेंट अब रात 11 बजे तक खुल सकेंगे. सभी सरकारी और निजी कार्यालयों को 100 प्रतिशत क्षमता पर काम करने की अनुमति दी गई है। जिम और स्विमिंग पूल भी फिर से खुलेंगे।

मनीष सिसोदिया ने बताया कि कक्षा 9 से 12 के लिए 7 फरवरी से स्कूल फिर से खुलेंगे। नर्सरी से कक्षा 8 तक की कक्षाएं 14 फरवरी से फिर से खुलेंगी। हाइब्रिड कक्षाएं जारी रहेंगी।कॉलेज सोमवार, 7 फरवरी से फिर से खुलेंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!