बलरामपुर: डीएवी एमपीएस, पतरातु में ख़ूब धूम-धाम से दीपोत्सव मनाया गया।जिसके तहत बच्चों के लिए विभिन्न प्रतिस्पर्धाएँ आयोजित की गईं। ज्ञातव्य हो कि दीपावली के उपलक्ष्य में विद्यालय में ग्रुप हाउस के आधार पर विभिन्न प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया गया, जिसमें श्रद्धानंद हाउस, विवेकानंद हाउस, हंसराज हाउस और दयानंद हाउस के प्रतिस्पर्धी बच्चे शामिल रहे।

कक्षा- एलकेजी से कक्षा- पाँचवीं तक के बच्चों को दीप सज्जा प्रतिस्पर्धा में, कक्षा- छठवीं से कक्षा- आठवीं तक के बच्चों को हाउस बोर्ड सज्जा में तथा कक्षा- नवमीं से कक्षा- बारहवीं के बच्चों को रंगोली प्रतिस्पर्धा में शामिल रखा गया। विद्यालय में उक्त प्रतिस्पर्धा हर्षोल्लास का केंद्र बना रहा।शिक्षकों के मार्गदर्शन में बच्चों ने पूरी तन्मयता से अपनी-अपनी ज़िम्मेदारियों का निर्वाह किया।

विद्यालय के प्राचार्य आशुतोष झा ने बच्चों को दीपावली की शुभकामनाएँ देते हुए दीपोत्सव के महत्व पर प्रकाश डाला और उन्होंने बताया कि यह त्यौहार हमें अंधकार से प्रकाश की ओर बढ़ने तथा अपने अंदर की नकारात्मकताओं को दूर करके सकारात्मकताओं को जन्म देने का संदेश देता।इस दौरान विद्यालय के समस्त शिक्षकों की गरिमामयी उपस्थिति बनी रही।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!