बलरामपुर। बलरामपुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत सोनहरा के आश्रित ग्राम शंकरपुर में अमृत सरोवर निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों को गांव के ही रामप्रताप यादव उर्फ़ ठुल्लू व उपसरपंच पति नेहरु यादव के द्वारा मजदूरो को अभद्र व्यवहार कर धमकाने का मामला सामने आया है।
निर्माण कार्य नहीं करने दिया जा रहा है साथ ही कार्य के मस्टरोल में रोज़गार सहायिका और सचिव को धमकाकर अपना फ़र्जी हाज़िरी भरवाया जा रहा है। मना किए जाने पर उनको धमकाया जा रहा है। रोज़गार सहायिका को करीब 3 माह से वेतन नही मिला है।रामप्रताप यादव उर्फ़ ठुल्लू व उपसरपंच नेहरु यादव के द्वारा शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने का मामला सामने आया है। दोनों के
द्वारा कहा जा रहा है कि कार्य कोई करे या ना करे हमारा मास्टरोल में हाज़िरी भराना चाहिए और मना करने पर इनके द्वारा धमकाया जा रहा है। इसके साथ ही अमृत सरोवर कार्य में बोल्डर पिचिंग कार्य करने के दौरान जब बोल्डर ढुलाई हो रहा था तो इनके द्वारा कार्य को रोका गया और शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न किया गया। एक वायरल वीडियो में अधिकरियों-कर्मचारियों को गाली दे रहे हैं।मामला एसडीएम तक पहुंचा तो एसडीएम ने शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने वालों पर तत्काल केस दर्ज कराने को कहां।

उपसरपंच पति नेहरू यादव ने कहा कि मेरे ऊपर लगाए गए आरोप लगत और निराधार है, रोजगार सहायक के द्वारा मस्टर रोल में मेरा फर्जी हाजरी भरा गया है। मेरे द्वारा काम नही किया गया है न तो किसी श्रमिक को मेरे द्वारा धमकाया गया है।

रोजगार सहायक चंद्रमुनी रवि ने कहा कि उप सरपंच गीता यादव के भतीजा हीरा यादव के द्वारा नाली निर्माण कार्य कराया गया था, नाली निर्माण कार्य मे उप सरपंच पति नेहरू यादव के द्वारा दवाब बनाकर 15-16 दिन का हाजरी भरवाया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!