सूरजपुर: सूरजपुर जिले के आस्था का केंद्र कुदरगढ़ धाम में नवरात्र के अलावा सालभर माता के दर्शन करने श्रद्धालु पहुंचते हैं। रविवार को कई जगह से श्रद्धालु वहां पहुंचे थे। इसी बीच कोरिया जिले से पहुंचे बंसोर जाति के लोगों के बीच आपस में विवाद हो गया। विवाद मारपीट में तब्दील हो गई और लाठी-डंडे व टांगी से एक-दूसरे पर हमला शुरु कर दिया। इसी बीच समझाइश देने पहुंचे एक श्रद्धालु की हमले में मौत हो गई, जबकि हमले में कई श्रद्धालु घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस बंसोर जाति के लोगों को पकडक़र थाने ले आई, यहां भी उन्होंने जमकर हंगामा मचाया।

कोरिया जिले के पटना से बंसोर जाति के लोग माता के दर्शन करने सूरजपुर जिले के कुदरगढ़ धाम पहुंचे थे। इसी बीच उनके बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि वे आपस में मारपीट करने लगे। इतना ही नहीं, उन्होंने माता के दर्शन करने के बाद शेड के नीचे खाना बना रहे लोगों पर भी हमला कर दिया।

यह देख श्रद्धालु महिला-पुरुषों व बच्चों के बीच अफरा-तफरी मच गई और वे जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। हमले में गंभीर चोट लगने से ग्राम करौंदामुड़ा निवासी प्रदीप कुशवाहा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि ग्राम रामपुर, बड़सरा व करौंदामुड़ा के कई श्रद्धालु ग्रामीण घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि किस कारण से बंसोर जाति के लोगों ने प्रदीप कुशवाहा की हत्या की।कुदरगढ़ धाम में मारपीट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बंसोर जाति के लोगों को पकडक़र थाने ले आई। यहां भी उन्होंने जमकर हंगामा मचाया।
बताया जा रहा है कि बंसोर जाति के लोगों को आपस में लड़ते देख प्रदीप कुशवाहा व अन्य लोग उन्हें समझाइश देने पहुंचे थे लेकिन उन्होंने उनपर ही हमला कर दिया था। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि मामला आखिर क्या था। पुलिस की जांच में ही इसका पता चल सकेगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!