अंबिकापुर: सरगुजा जिले के मां महामाया एयरपोर्ट से जल्द ही हवाई सेवा शुरू होगी। इसी कड़ी में सोमवार को नागर विमानन महानिदेशालय यानी डीजीसीए की टीम एयरपोर्ट के निरीक्षण पर पहुंची। डीजीसीए की टीम तीन दिनों तक यहां रहेगी और सघन निरीक्षण कर हर तकनीकी बिंदु का अवलोकन करेगी जिससे एयरपोर्ट के लाइसेंसिंग की प्रक्रिया में आसानी होगी।

डीजीसीए द्वारा निर्धारित मापदंड और गाइडलाइन के अनुरूप निरीक्षण किया जा रहा है।तीन सदस्यीय डीजीसीए की इस टीम में डिप्टी डायरेक्टर डीजीसीए श अमित श्रीवास्तव दिल्ली रीजन से और दो सदस्य कलकत्ता रीजन से शामिल हैं। टीम के द्वारा आज रनवे, बेसिक स्ट्रिप, आइसोलेशन बे, एटीसी टावर, एन्टी हाईजैक रूम, अप्रोन, पेरीमीटर रोड, ऑपरेशनल बाउंड्री, अराइवल और डिपार्चर सेक्शन का निरीक्षण किया गया। अगले दो दिनों में पूरे एयरपोर्ट का सघन निरीक्षण किया जायेगा। निरीक्षण के बाद टीम द्वारा रिपोर्ट तैयार की जाएगी और इसके बाद लाइसेंसिंग की प्रक्रिया शुरू होगी।

उल्लेखनीय है कि इस माह की शुरुआत में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया गया। यहां उन्होंने रनवे, एटीसी टावर, एन्टी हाईजैक रूम, अराइवल और डिपार्चर सेक्शन का निरीक्षण कर गुणवत्तायुक्त कार्य तय समय पर पूरा होने अधिकारियों की प्रशंसा भी कर चुके हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!