बिहार: बिहार के कई जिलों में भीषण बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटों में बिहार के 6 जिलों में आसमानी बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई। इस घटना पर सीएम ने दुख जताया है। साथ ही मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया है। खराब मौसम के बीच सीएम नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों से खास अपील भी की है।

भारी बारिश में आसमानी बिजली गिरने से औरंगाबाद में 2, बक्सर में 1, भोजपुर में 1, रोहतास में 1, भागलपुर और दरभंगा जिले में 1 लोगों की जान गई है। बिजली गिरने से गई जान के बाद मृतकों के परिवार में कोहराम मच गया।सीएम ने कहा, खराब मौसम में घर से बाहर न निकलें
सीएम ने मृतकों के परिवार को मुआवजे का ऐलान करते हुए लोगों से खास अपील भी की है। सीएम नीतीश कुमार ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कहा कि खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का पालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें, और सुरक्षित रहें।

बिहार के कई जिलों में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, किशनगंज, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल और अररिया समेत कई जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।भारी बारिश के चलते बिहार की कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। कोसी, बागमती, गंडक, बूढ़ी गंडक, गंगा, सोन और पुनपुन सहित नदियां उफान पर हैं। अभी ये नदियां खतरे के निशान से नीचे हैं। इस लिए लोगों को बाढ़ से राहत मिली हुई है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!