Desk: भारत में जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया तीन बड़ी टेलिकॉम कंपनियां हैं। वीआई देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। इस समय वीआई के पास करीब 21 करोड़ यूजर्स हैं। यूजरबेस के मामले में भले ही वीआई पीछे हो लेकिन किफायती रिचार्ज प्लान्स के मामले में वीआई, जियो और एयरटेल को भी कड़ी टक्कर देती है। वीआई के पास कई सारे ऐसे प्लान्स हैं जो जियो और एयरटेल की तुलना में काफी सस्ते हैं और यूजर्स को अधिक फायदा भी पहुंचाते हैं।

आपको बता दें कि अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए वीआई ने अपने रिचार्ज प्लान्स के पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर एक धांसू प्लान्स ऐड कर रखे हैं। वीआई के पास आपको अपनी जरूरत के अनुसार सभी तरह के प्लान्स मिल जाएंगे। लिस्ट में अधिक डेटा वाले प्लान्स, लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स, ओटीटी ऑफर वाले प्लान्स, डेटा बूस्टर प्लान्स, शॉर्ट टर्म वैलिडिटी वाले जैसे एक से बढ़कर एक रिचार्ज प्लान्स मिल जाएंगे।

अगर आप वीआई का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपकी मौज होने वाली है। हम आपको वीआई का एक ऐसा प्लान बताने जा रहे हैं जिसमें रिचार्ज प्लान खत्म होने के बाद भी आप ओटीटी प्लेटफॉर्म का फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस प्लान में आपको लंबी वैलिडिटी और ढेर सारा डेटा भी मिलता है।

कंपनी दे रही है धमाकेदार डेटा ऑफर

वीआई के इस प्लान में मिलने वाले अगर डेटा की बात करें तो कंपनी इसमें 70 दिन के लिए 210GB डेटा ऑफर करती है। आप हर दिन 3GB डेटा इस्तेमाल करते हैं। इतना ही नहीं इसमें कंपनी ग्राहकों को 210GB के अलावा 48GB डेटा एक्स्ट्रा ऑफर करती है। इस तरह आपको पूरे प्लान में कुल 258GB डेटा मिल जाता है। वीआई का यह प्लान बिंज ऑल नाइट ऑफर के साथ आता है जिसमें आप रात 12 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक फ्री में अनलिमिटेड डेटा एक्सेस कर सकते हैं।

VI के प्लान का सबसे धांसू ऑफर

अब इस प्लान के सबसे धमाकेदार ऑफर की बात करें तो इसमें कंपनी अपने ग्राहकों को फ्री में डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन दे रही है। इस प्लान की वैलिडिटी तो सिर्फ 70 दिन की है लेकिन इसमें आपको पूरे 365 दिन के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। यानी इस प्लान की वैलिडिटी खत्म होने के बाद भी आप फ्री में डिज्नी प्लस हॉटस्टार में मूवीज और वेब सीरीज का लुत्फ उठा पाएंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!