अम्बिकापुर: कोरोना के तीसरे लहर और कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्राॅन के बढ़ते खतरे तथा कोरोना के संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा बचाव एवं नियंत्रण के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए जिला स्तरीय मॉनिटरिंग सेल को पुनः सक्रिय कर जिला स्तरीय नोडल अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई है। माॅनिटरिंग सेल का संचालन कलेक्टोरेट परिसर स्थित न्यू कंपोजिट बिल्डिंग के कमरा नंबर 6 से किया जायेगा। 24 घन्टे सतत प्रबंधन एवं निगरानी के लिए कंट्रोल रूम नम्बर भी 07774-222702, 236028 जारी किया गया है।कलेक्टर संजीव झा एवं जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह ने माॅनिटरिंग सेल में व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए हर स्तर पर सतत निगरानी के निर्देश दिये। उन्होंने माॅनिटरिंग सेल में कम्प्यूटर एवं बड़ी स्क्रीन के एलइडी टीवी तत्काल स्थापित करने के निर्देश दिए।
उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के रोकथाम एवं नियंत्रण में जिला स्तरीय कोविड कंट्रोल रूम बहुत उपयोगी सिद्ध हुए थे। कंट्रोल रूम के जरिए जरूरतमंदों तक समय पर आवश्यक मदद पहुंचाने में सफलता मिली थी। इसके साथ ही मैदानी स्तर पर कोविड से संबंधित अनेक समस्याओं का समाधान भी बेहतर तरीके से किया गया था।

संजीव झा एवं जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह ने माॅनिटरिंग सेल में व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए हर स्तर पर सतत निगरानी के निर्देश दिये। उन्होंने माॅनिटरिंग सेल में कम्प्यूटर एवं बड़ी स्क्रीन के एलइडी टीवी तत्काल स्थापित करने के निर्देश दिए।उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के रोकथाम एवं नियंत्रण में जिला स्तरीय कोविड कंट्रोल रूम बहुत उपयोगी सिद्ध हुए थे। कंट्रोल रूम के जरिए जरूरतमंदों तक समय पर आवश्यक मदद पहुंचाने में सफलता मिली थी। इसके साथ ही मैदानी स्तर पर कोविड से संबंधित अनेक समस्याओं का समाधान भी बेहतर तरीके से किया गया था।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!