बैकुण्ठपुर: कोरिया जिले के गौठानों में रीपा की प्रस्तावित कार्ययोजना के अनुमोदन के लिए जिला पंचायत की सहकारिता एवं उद्योग समिति की बैठक संपन्न हुई। जिला पंचायत के मंथन कक्ष में सभापति रविशंकर सिंह की उपस्थिति में आयोजित इस बैठक में जिला पंचायत सीइओ नम्रता जैन ने सभा को राज्य शासन की महत्वाकांक्षी ग्रामीण औद्योगिक पार्क रीपा की जानकारी का प्रस्तुतीकरण देकर जिले के सभी रीपा स्थानों पर प्रस्तावित कार्ययोजना से अवगत कराया।

प्रस्तुतीकरण के माध्यम से जिला पंचायत सीइओ ने सभी सदस्यों को अब तक प्राप्त निर्देशों के अनुक्रम में जिला पंचायत के बिहान टीम द्वारा किए गए प्रारंभिक कार्यों से भी अवगत कराया। उन्होने कहा कि ग्रामीण औद्योगिक पार्क कोरिया व एमसीबी जिले के सभी जनपद पंचायतों मे दो दो गौठानों को रीपा योजना के तहत चयनित किया गया है। यहां अधोसंरचनाओं के निर्माण के साथ ग्रामीण उद्योगों के लिए संरचनाएं बनाई जाएंगी और यहां ग्रामीण युवा व महिला उद्यमी नए व्यवसाय के माध्यम से ग्रामीण आजीविका व अर्थव्यवस्था के विकास में नए काम करेंगे। प्रस्तुतीकरण के बाद सभी सदस्यों ने अपने विचार व्यक्त किए। जिला पंचायत सीइओ ने उद्योग एवं सहकारिता समिति के सभी सदस्यों से उद्योगों के स्थापना और कच्चे माल की आपूर्ति के साथ उसके बेहतर बाजार उपलब्ध कराने के लिए सुझाव आमंत्रित किए।

इस बैठक में कोरिया एंव एमसीबी जिले की प्रस्तावित रीपा कार्ययोजना का अनुमोदन भी पारित किया गया। बैठक में सभापति रविशंकर सिंह के अलावा समिति के सदस्य उप संचालक कृषि पी एस दीवान, कल्पवृक्ष संस्थान के प्रमिल सिंह, चेंबर आफ कॉमर्स के अध्यक्ष अजय गुप्ता, सदस्य मनोज गुप्ता, उद्योग एवं व्यापार केंद्र के सीइओ तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!