अंबिकापुर: संभागीय आबकारी उड़नदस्ता संभाग सरगुजा की टीम को एक और बड़ी सफलता मिली है।मध्य प्रदेश की 33 पेटी गोवा शराब जब्त की। जिसकी कीमत लगभग दो लाख है।

मिली जानकारी के अनुसार उड़नदस्ता टीम को सूचना प्राप्त हुई की थाना लखनपुर के तुनगुरी निवासी सीगन पैंकरा के घर मध्य प्रदेश की भारी मात्रा में शराब उतरी है।उड़नदस्ता की टीम सहायक जिला आबकारी अधिकारी रंजीत गुप्ता के नेतृत्व में सीगन के घर को चारों तरफ से घेर कर निगरानी करती है, जैसे ही सीगन अपने घर के पीछे सुनसान में बने एक कमरे से पेटी किसी ग्राहक को देने के लिए निकालने लगता है तभी उसे आबकारी उड़नदस्ता की टीम धरदबोचती है परंतु कार्रवाई के दौरान आरोपी सीगन चकमा देकर भागने लगता है उसे जंगल में काफी दूर तक दौड़ाया गया परंतु पकड़ा नहीं जा सका। फरार आरोपी के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई कर आरोपी की पतासाजी की जा रही है।आरोपी के पास इतनी भारी मात्रा में अवैध शराब को किसी मध्य प्रदेश के ठेकेदार का होना बताया जा रहा है उस ठेकेदार की भी पतासाजी की जा रही है।

इस कार्रवाई सहायक जिला आबकारी अधिकारी रंजीत गुप्ता के द्वारा की गई।। उक्त कार्रवाई में मुख्य आरक्षक रमेश दुबे आरक्षक रामाधार कुशवाहा, अशोक सोनी नगर सैनिक गणेश पांडे रणविजय सिंह महिला सैनिक राजकुमारी तथा आबकारी स्टाफ नीरज चौहान की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही।इसके पूर्व इसी आबकारी उड़नदस्ता टीम ने 21 दिसंबर 2023 को 14 लाख रुपए की पंजाब की 165 पेटी शराब जप्त की थी।। एक महीने के भीतर उड़नदस्ता टीम की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है।। सहायक जिला आबकारी अधिकारी रंजीत गुप्ता ने बताया कि पूरे संभाग के शराब माफियाओं पर नजर रखा जा रहा है लोकसभा चुनाव के पूर्व और कई बड़ी कार्यवाही की उम्मीद है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!