अंबिकापुर: कमिश्नर डॉ. संजय अलंग की अध्यक्षता में बुधवार को कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में धान खरीदी के संबंध में संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक आयोजित की गई। समीक्षा बैठक में धान उपार्जन के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। कमिश्नर ने सभी जिलों के धान के अवैध भंडारण और परिवहन की शिकायतों का निराकरण की स्थिती की समीक्षा करते हुए जिला स्तर में शिकायत निराकरण हेतु पेंडिग प्रकरणों का नियमानुसार मंडी अधिनियम के तहत कार्यवाही करके त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए।

कमिश्नर डॉ. अलंग ने संभाग के सभी जिलों में धान खरीदी के सुचारू क्रियान्वयन के लिए किये गए आवश्यक व्यवस्था तथा धान उपार्जन में अंतरजिला परिवहन के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने धान खरीदी के पश्चात कस्टम मिलिंग एवं एफसीआई में चावल जमा करने को लेकर जशपुर, कोरिया और एमसीबी जिलों की धीमी प्रगति को लेकर पूछताछ की। कमिश्नर ने कहा कि धान खरीदी में किसानों को किसी भी प्रकार की शिकायत नही होनी चाहिए। धान खरीदी शासन की जनकल्याणकारी योजना है। इसमे किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।

इस बैठक में उपायुक्त विकास महावीर राम, उपायुक्त राजस्व श नीलम टोप्पो, संयुक्त पंजीयक सहकारी संस्थाएं, केंद्रीय जिला सहकारी बैंक,सहकारी बैंक अम्बिकापुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, सभी जिलों के जिला खाद्य अधिकारी, नान के जिला प्रबंधक, मार्कफेड के जिला विपणन अधिकारी तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!