अम्बिकापुर: कलेक्टर कुंदन कुमार के मार्गदर्शन में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक जनदर्शन आयोजित हुई। इस दौरान निगम कमिश्नर प्रतिष्ठा ममगई और अपर कलेक्टर अमृतलाल धुर्वे ने  शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के आए हुए नागरिकों की मांग और शिकायत सुनीं। जनदर्शन में कुल 111 आवेदन प्राप्त हुए जिसके निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

जनदर्शन में लुण्ड्रा विकासखण्ड के दिव्यांग बैजूराम ने ट्राइसाइकिल की मांग को लेकर आवेदन दिया। जिस पर जिला प्रशासन ने तत्काल कार्यवाही करते हुए समाज कल्याण विभाग द्वारा दिव्यांग बैजूराम को ट्राइसाइकिल उपलब्ध कराया। निगम कमिश्नर प्रतिष्ठा ममगई ने दिव्यांग को चाभी सौंपी।

जनदर्शन में बतौली ब्लॉक के ग्राम कोरबंदना की रहने वाली सुपिला पैकरा अपने बहन के दो बच्चों की पढ़ाई को लेकर आवेदन दिया। सुपिला ने बताया कि माता-पिता के अभाव में बच्चे हमारे साथ ही रहते हैं, इनके भरण पोषण और पढ़ाई में बड़ी दिक्कत हो रही है। बच्चों के स्कूल दाखिला के लिए जनदर्शन में आवेदन दिया। जिस पर जिला प्रशासन ने तत्काल कार्यवाही करते हुए आगामी स्कूल सत्र में नज़दीकी शासकीय हॉस्टल में दाखिला के लिए बीईओ को निर्देश दिया है। अब इन बेसहारा बच्चों को जिला प्रशासन का सहारा मिल गया है।

जनदर्शन में बतौली ब्लॉक के ग्राम खड़धोवा की रहने वाली श्यापति यादव ने राशनकार्ड बनाने हेतु आवेदन किया। जिस पर जिला प्रशासन ने खाद्य विभाग द्वारा तत्काल राशनकार्ड बनवाकर उपलब्ध कराया। श्यामपति यादव ने राशनकार्ड मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए जिला प्रशासन और छत्तीसगढ़ शासन को धन्यवाद दिया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!