उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक दिव्यांग युवक की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ है।मामला जेवर क्षेत्र का है जहां एक दंपति ने अपने ही रिश्तेदार को लाठी डंडों से जमकर पीटा और उसका स्कूटर भी तोड़ दिया। पुलिस ने पीड़ित गजेंद्र की तहरीर पर मामला दर्ज कर जुगेंद्र और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस ने बताया कि वीडियो 27 मार्च का है । इसमें दिव्यांग युवक गजेंद्र की उसके ही रिश्तेदारों ने पिटाई कर डाली। दरअसल, आरोपी जुगेंद्र ने अपना स्कूल चलाने के लिए दिव्यांग गजेंद्र व दिया था।लेकिन बीते दो साल तक लॉकडाउन के कारण स्कूल बंद रहा। जिसको देखते हुए जुगेंद्र ने स्कूल को किराए पर चढ़ा दिया।इसी बात को लेकर जुगेंद्र और गजेंद्र के बीच झगड़ा हुआ। झगड़ा इस हद तक बढ़ गया कि जुगेंद्र ने गुस्से में आकर अपनी पत्नी के साथ मिलकर गजेंद्र की पिटाई कर डाली।और उसका स्कटर भी तोड़ दिया।

एडिशनल एसपी ने बताया कि पीड़ित गजेंद्र ने पुलिस को इसकी शिकायत की। जिसके बाद पति पति दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है।

दिव्यांग के साथ मारपीट का यह वीडियो खूब वायरल हुआ है। यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “नफरत के इस दौर में हम किस मुकाम पर आकर खड़े हो गए हैं. इस पर पुनः चिंतन की जरूरत है. ये तस्वीरें इंसानियत को शर्मसार करने वाली हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!