स्वर्णकार समाज को एकजुट कर समाज हित में कार्य करने की दी गई जिम्मेदारी

अंबिकापुर: स्वर्णकार वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय सम्मेलन जयपुर राजस्थान में आयोजित किया गया। देश के सभी राज्यों से स्वर्णकार समाज के प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित हुए डीके सोनी को भी छत्तीसगढ़ से बुलाया गया था जिसमे डीके सोनी सामिल होने जयपुर राजस्थान गए हुए थे।

स्वर्णकार समाज के राष्ट्रीय सम्मेलन में सभी प्रदेश के प्रतिनिधियों के विचार सुने गए तथा समाज को मजबूत करने की बात राष्ट्रीय सम्मेलन में कहा गया था तथा डीके सोनी को छत्तीसगढ़ में ब्लाक लेबल से लेकर जिला, संभाग और प्रदेश स्तर पर समाज के लोगो को संगठित करने की जिम्मेदारी डीके सोनी को दी गई। छत्तीसगढ़ रायपुर के डॉ मनीष सोनी को प्रदेश अध्यक्ष के पद पर नियुक्ति दी गई। स्वर्णकार वेलफेयर एसोसिएशन को प्रदेश में गठन करने की जिम्मेदारी दी गई।
इसके अलावा प्रदेश स्तर पर सामाजिक गतिविधि भी करने हेतु, समाज के गरीब और कमजोर वर्ग के लोगो की मदद करने हेतु, शिक्षा के छेत्र में समाज के बच्चो को आगे करने हेतु रायपुर में समाज का भवन निर्माण हेतु कार्य करनेकी जिम्मेदारी दी गई है।

स्वर्णकार वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय सम्मेलन में मुख्य रूप से संरक्षक एलएन सोनी पूर्व आईएएस जयपुर, आरसी वर्मा पूर्व आईएएस चंडीगढ़, राजेंद्र सोनी नेशनल कोडिनेटर ओबोसी मोर्चा ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी गंगानगर, संरक्षक राम मौसूण कोलकाता, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष हंसराज सुजानगढ़, राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र वर्मा लुधियाना, राष्ट्रीय महासचिव सतीश सोनी चंडीगढ़ उपस्थित थे। इसके अलावा हरियाणा फरीदाबाद से सुरेश वर्मा सोनी, मुंबई से मनोहर सोनी, अहमदाबाद से नातिन सोनी, जतिन सोनी, बीकानेर से मेघराज सोनी, देहरादून से संजय सोनी, दिल्ली से सीपी सोनी, मुकेश वर्मा सोनी, सोनीपथ से डॉ राजेंद्र सोनी, अजमेर से लीलाधर सोनी, फतेहाबाद से विनोद वर्मा सोनी, राष्ट्रीय कोषध्यच राधेश्याम सोनी, राजस्थान के प्रदेश के सभी पदाधिकारी और कार्यकता सामिल हुए।
डीके सोनी को स्वर्णकार वेलफेयर एसोसिएशन का प्रदेश महासचिव बनाए जाने पर सोनी समाज सहित जिले में हर्ष का वातावरण बना हुआ है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!