अंबिकापुर: मुंबई के होटल होलीडे इन में बी आर कॉर्प प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा आयोजित समारोह में आरटीआई एक्टिविस्ट डीके सोनी अधिवक्ता को वर्ल्ड कप 1983टीम के पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल जी और टीवी कलाकार भाभी जी घर पर है फेम रोहिताश्व गौर के करकमलों से सम्मानबीदिया गया

सामाजिक कार्यकर्ता और अधिवक्ता डी०के० सोनी के द्वारा आदिवासियों के हित में छत्तीसगढ़ और सरगुजा जिलें में हमेशा न्याय में देरी, भ्रष्टाचार एवं विभिन्न क्षेत्रों में समाज सेवा हेतु अनेक उत्कृष्ट कार्य किए जाते रहे हैं। डी०के० सोनी आदिवासियों के लिए न्याय व्यवस्था को सुदृढ़, सुगम और शीघ्र न्याय प्रदान करने हेतु अपनी संस्था सरगुजा सोसाइटी फॉर फास्ट जस्टिस के माध्यम से हमेशा जमीनी स्तर पर एवं आरटीआई के माध्यम से स्थिति स्पष्ट कर माननीय उच्च न्यायालय से लेकर सर्वोच्च न्यायालय तक सफल और निर्णायक कानूनी लड़ाई भी लड़ते रहते हैं।

डी.के. सोनी द्वारा सरकारी विभागों मेंआदिवासियों के विकाश के लिए आए राशियों में हो रहे भ्रष्टाचार और गड़बड़ियों को लेकर अनेकों मामले उठाते रहे हैं, भ्रष्टाचार के विरुद्ध खुलासा कर दस्तावेजों के आधार पर कार्यवाही कराकर कई भ्रष्ट अधिकारियों, ठेकेदारों के विरुद्ध अपराध भी पंजीबद्ध कराया गया है।

बी कॉर्प प्राइवेट लिमिटेड के चयन समिति द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक एवं कानूनी स्तर पर उत्कृष्ठ कार्य करने वालों का चयन किया गया जिसमें सरगुजा सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य में आरटीआई एवं अन्य कानूनी के माध्यम से लगातार आदिवासियों के हित में उत्कृष्ठ कार्य करने के लिए अंबिकापुर के प्रतिष्ठित अधिवक्ता एवं आरटीआई कार्यकर्ता डी के सोनी को देश के कोने कोने से आए सामाजिक कार्यकर्ताओं के समक्ष होटल होलीडे इन में रविवार को वर्ल्ड कप 1983 क्रिकेट टीम के भारतीय क्रिकेटर संदीप पाटिल और टीवी कलाकार भाभी जी घर पर है फेम रोहिताश्व गौर के कर कमलों से मोस्ट प्रॉमिसिंग सोसल वर्कर इन छत्तीसगढ़ फॉर ट्राइवल राइट्स का अवॉर्ड दिया गया।

मुंबई के उक्त कार्यक्रम में देश के अलग अलग राज्यों से अलग अलग क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले टीवी और फिल्मी हस्तियों और एक्टर तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी सम्मानित किया गया। उक्त कार्यकर्म में डांस इण्डिया डांस रियलिटी शो के जज मास्टर मर्जी, शाहरुख की जवान मूवी के बाल कलाकार गीतकार, संगीतकार तथा फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े काफी लोग उपस्थित थे।अधिवक्ता डी के सोनी को उक्त अवार्ड मिलने से उनके शुभचिंतकों सहित अधिवक्ताओं और आदिवासियों के हित में कार्य करने वालो में हर्ष व्याप्त है।

इस मौके डी के सोनी ने यह कहा है कि यह अवार्ड उनके द्वारा किए जा रहे आदिवासियों के जनहित और सामाजिक न्याय के क्षेत्र में कार्य करने की प्रेरणा देता है और भविष्य में आगे अधिक ऊर्जा से तेज गति से सामाजिक और जनहित के कार्य को करने प्राथमिकता दिया जायेगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!