बिहार/मुजफ्फरपुर। जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के निर्देश के बाद भी समय से काम को पूरा नहीं करने पर नगर आयुक्त एवं स्मार्ट सिटी कंपनी के प्रबंध निदेशक नवीन कुमार ने स्मार्ट सिटी योजना का काम कर रहीं दो एजेंसियों पर पांच-पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

जिलाधिकारी ने 31 जुलाई को स्मार्ट सिटी योजनाओं का निरीक्षण करते हुए स्पाइनल एवं पेरीफेरल रोड का काम कर रही एजेंसी खोखर इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा.लि. को 15 अगस्त तक बचे सड़क का निर्माण कार्य पूरा करने लेने का सख्त निर्देश दिया था।

जिलाधिकारी के निर्देश के बाद भी एजेंसी ने अब तक काम पूरा नहीं किया। एजेंसी को बैरिया से स्टेशन रोड तक स्पाइनल रोड- 38.75 करोड़ तथा स्टेशन रोड से अखाडाघाट पुल तक पेरीफेरल रोड – 20.73 करोड़ रुपये से रोड एवं नाला निर्माण का कार्य दिया गया।

एजेंसी को अब तक आधा दर्जन पर समय विस्तार दिया जा चुका है, बावजूद वह तेजी से काम नहीं कर रही है। इससे कारण एजेंसी पर पांच लाख का जुर्माना लगाया गया।

वहीं, जिलाधिकारी ने कल्याणी चौक का निरीक्षण करने के बाद चौराहा सौंदर्यीकरण योजना के तहत अधूरे नाला का निर्माण कार्य पूरा करने का निर्देश योजना पर काम कर रही एजेंसी मानमर्दन शुक्ला कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया था, लेकिन एजेंसी काम को पूरा नहीं पाई इसलिए उसपर भी पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!