कोरबा। कोरबा पुलिस को आखिरकार न्यूज एंकर सलमा खान के हत्या का मामला पूरी तरह सुलझा ही लिया। ठीक पांच साल पहले 21 अक्टूबर 2023 को सलमा सुलताना का कत्ल कर निर्माणाधीन सड़क के किनारे दफन कर दिया गया था। इसे बड़ा संयोग कहेंगे कि 5 साल पहले 21 अक्टूबर को सलमा का कत्ल हुआ था और 21 अक्टूबर को उसके कंकाल का डीएनए रिपोर्ट आया है। रिपोर्ट में साफ हो गया है कि पुलिस को मिला कंकाल सलमा सुलताना का ही है।
पांच साल बाद 2023 में पुलिस ने सलमा सुलताना के गुमसुदगी के मामले को रिओपन किया। तस्दीक के दौरान पुलिस ने कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसके बाद जो खुलासा हुआ ये पुलिस के लिए भी चौकाने वाला था। पता चला कि साल 2018 में उसे मार कर सड़क के किनारे दफन कर दिया गया है। पुलिस ने जांच तेज कर दी। कुछ माह पूर्व संदेहियों के निशानदेही पर पुलिस कोहड़िया के समीप नेशनल हाइवे के किनारे खुदाई की मगर पुलिस के हाथ कुछ नही लगा। इसके बाद पुलिस आरोपियों को पकड़ने में फोकस किया। कुछ दिनों बाद ही आरोपी मधुर साहू और उसके दोनो साथी पकड़े गए। सैटेलाइट तस्वीर के जरिए।


पुख्ता इनपुट मिलने के बाद पुलिस ने कोर्ट से अनुमति लेकर कोहड़िया के पास नेशनल हाईवे के किनारे खुदाई की गई। पुलिस को मौके से कंकाल मिला। मगर बगैर डीएनए टेस्ट के पुलिस मामले की हकीकत से काफी दूर थी। लिहाजा नरकंकाल का फिमर बोन के सैंपल और सलमा सुलताना की मां का ब्लड सैंपल डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया। करीब एक माह बाद डीएनए रिपोर्ट आई है। जिसमे साफ हो गया है कि कंकाल समला सुलताना के हैं। इस सनसनीखेज वारदात को सुलझाने में कोरबा पुलिस अब जाकर पूरी तरह सफल हुई है। सलमा की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी मधुर साहू और उसके दो साथी कौशल श्रीवास और अतुल शर्मा को कड़ी सजा दिलाने के लिए पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!