अंबिकापुर।दिल्ली में 9 मार्च को भारत ध्वज महोत्सव के तहत अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन व सम्मान समारोह का आयोजन इंटरनेशनल ह्यूमन राइट एवं क्राइम कंट्रोल कौंसिल तथा नेशनल एंटी करप्शन कमीशन के द्वारा किया गया। डॉ. डीके सोनी को भारत श्री नेशनल अवार्ड दिया गया।


दिल्ली के द मेट्रोपोलिटन होटल में हुवा कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यकर्म में दिल्ली करोल बाग के विधायक विशेस रवि भी शामिल हुए। डॉ. डीके सोनी को अब तक नेशनल और इंट्रनेशल अवार्ड मिलाकर 25अवार्ड हो चुका है। दिल्ली में 9 मार्च को भारत ध्वज महोत्सव 2024 के तहत अंतराष्ट्रीय सम्मेलन व सम्मान समारोह का आयोजन इंटरनेशनल ह्यूमन राइट एवं क्राइम कंट्रोल कौंसिल तथा नेशनल एंटी करप्शन कमीशन के द्वारा किया गया था। कार्यक्रम में भारत देश में करप्शन के विरुद्ध आवाज उठाने वाले और समाज में करप्शन और मानव अधिकार के छेत्र में कार्य करने वालो से नमीनेशन मंगाया गया था , जिसमे अधिवक्ता और आरटीआई कार्यकर्ता डॉ. डीके सोनी के द्वारा भी सरगुजा सहित छत्तीसगढ़ में करप्शन और मानव अधिकार के हित में किए गए कार्यों का ब्योरा भेजा गया था, जिसमे इंटरनेशनल ह्यूमन राइट एवं क्राइम कंट्रोल कौंसिल तथा नेशनल एंटी करप्शन कमीशन के सलेक्शन कमेटी के द्वारा डॉ डीके सोनी के द्वारा करप्शन के विरुद्ध लगातार किए गए कार्यों को सराहा गया तथा उनके द्वारा भ्रष्ट अधिकारियों के विरुद्ध कई मामले दर्ज करने के कारण उनका नाम भारत श्री नेशनल अवार्ड के लिए भेजा गया, तथा अवार्ड लेने हेतु दिल्ली में आमंत्रित किया गया।
दिल्ली में देश के कई राज्यों से लोगो को अलग अलग श्रेणी में अवार्ड हेतु चयन किया गया था जिसमे डॉ डीके सोनी को देश के प्रसिद्ध कॉमेडियन अहसान कुरैशी के करकमलों द्वारा भारत श्री नेशनल अवार्ड 2024 दिया गया। कार्यक्रम दिल्ली के द मेट्रोपोलिटन होटल में सम्पन्न हुवा जिसमे इंटरनेशनल ह्यूमन राइट एवं क्राइम कंट्रोल कौंसिल के डायरेक्टर आकांछा विद्यार्थी, चेयरमैन बीपी सिंह, दिल्ली करोल बाग से विधायक विशेष रवि एवं अन्य राज्यो के प्रतिनिधि तथा कई देशों के लोग काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।अवार्ड प्राप्त होने से डॉ डीके सोनी के परिवार तथा मित्रो में खुशी का माहौल है तथा सरगुजा सहित छत्तीसगढ़ का नाम अंतराष्ट्रीय लेबल तक करप्शन के विरुद्ध कार्य करने के संबध में ले जाया जा रहा है
डॉ डीके सोनी का कहना हैं कि यह अवार्ड उनके द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार, करप्शन के विरुद्ध और मानवाधिकार के कार्यों को करने की प्रेरणा देता है तथा हिम्मत बढाता है और भविष्य में आगे और तेज गति से करप्शन और मानवाधिकार के कार्यों को किया जाएगा। डॉ डीके सोनी को अब तक नेशनल और इंट्रनेशल अवार्ड मिलाकर 25अवार्ड हो चुके हैं जो की सरगुजा ही नहीं पूरे छत्तीस गढ़ के लिए गर्व की बात है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!