कोरिया: नशे के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत कोरिया पुलिस ने नशा मुक्ति सप्ताह में अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार के निर्देश पर 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक पूरे जिले में नशा मुक्ति सप्ताह चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत पुलिस ने एक ही दिन में 9 मामले दर्ज कर अवैध शराब कारोबारियों पर शिकंजा कसा है।

4 अक्टूबर को कोरिया जिले के थाना चरचा में 5, थाना बैकुंठपुर में 2, और थाना पटना व थाना सोनहत में 1-1 मामला दर्ज किया गया। इनमें से 34(2) के तहत एक मामले में 11 लीटर, जबकि 34(1)(क) के 5 मामलों में 17 लीटर अवैध महुआ शराब की बिक्री और परिवहन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर शराब सेवन करने के 3 मामलों में भी कानूनी कार्रवाई की गई है।

एसपी सूरज सिंह परिहार ने कहा कि जिले में अवैध नशे के खिलाफ सख्त कदम उठाए जा रहे हैं और यह अभियान लगातार जारी रहेगा। उन्होंने समाज के सभी वर्गों से अपील की कि वे इस मुहिम में पुलिस का साथ दें और नशा मुक्त समाज बनाने में अपना योगदान करें। पुलिस अवैध नशा कारोबार को खत्म करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है, जिससे जिले में शांति और सुरक्षा बनी रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!