नई दिल्ली: राजस्व खुफिया निदेशालय यानी डीआरआई ने जिम्बाब्वे की एक महिला यात्री को अहमदाबाद हवाई अड्डे से ड्रग्स के साथ पकड़ा. महिला ड्रग्स की भारी मात्रा अपने हैंडबैग की चेसिस में छिपाकर ले जा रही थी. डीआरआई अधिकारियों को उसके पास से मादक पाउडर के चार प्लास्टिक बैग में 6 किलो (43 करोड़ रुपये) हेरोइन की दवाएं मिलीं. डीआरआई ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है.

डीआरआई के अधिकारियों ने महिला को 12 अप्रैल को एक महिला को अहमदाबाद हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया जो अबू धाबी से यहां पहुंची थी. अधिकारियों को सूचना मिली थी कि जिंबाब्बे से एक महिला ड्रग्स लेकर अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंच रही है. अधिकारियों ने जब उसके निजी सामान की तलाशी ली तो उसके पास से प्लास्टिक की थैली में 42 करोड़ से अधिक की 5.968 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई.

बता दें कि पिछले कुछ महीने में गुजरात में नशीले पदार्थों की तस्करी तेजी से बढ़ी है. पिछले दो माह में अहमदाबाद एयरपोर्ट से करीब 150 करोड़ की हेरोइन जब्त की गई है. ड्रग्स की तस्करी के लिए लोग अलग अलग तरह की तकनीक का इस्तेमाल करते हैं कोई सामान के बीच में छिपाकर इसकी तस्करी करता है तो कोई खाने के बीच में रखकर इसे एक स्थान से दूसरे स्थान पर बेचने के लिए पहुंचाने की कोशिश करता है. पिछले दो महीने में मादक पदार्थों की तस्करी में करीब सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

डीआरआई अहमदाबाद ने एक बयान में कहा की, डीआरआई ने यात्री को हिरासत में लिया और उसके निजी सामान की तलाशी ली. उस बैग की जांच के दौरान, भूरे रंग के पाउडर पदार्थ से भरे चार प्लास्टिक बैग मिले, फोरेंसिक जांच के अधिकारियों ने इसका परीक्षण किया जिसमें पता चला कि यह हेरोइन है. आरोपी ने मादक पदार्थों की तस्करी में अपनी संलिप्तता स्वीकार की थी और उसे एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के तहत गिरफ्तार किया गया था. आगे की जांच जारी है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!