पटना. बिहार की राजधानी पटना से सटे दानापुर में कलियुगी पिता के द्वारा अपनी नाबालिग बेटी का सौदा करने (बेचने) का मामला सामने आया है. शराब पीने का आदि आरोपी पिता अपनी 15 वर्षीय बेटी की शादी करवाने के लिए उसे बेचने की तैयारी कर रहा था, लेकिन पीड़िता ने इसका विरोध किया और थाना पहुंच कर इसकी शिकायत कर दी. घटना मनेर थाना क्षेत्र के नरहन्ना गांव की है. मिली जानकारी के मुताबिक नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली पिंकी कुमारी को उसके घरवाले उत्तर प्रदेश से आये अनजान लोगों के हाथों बेच रहे थे. पिंकी के द्वारा मनेर थाना में दिए आवेदन के मुताबिक परिवारवालों ने मेरी मर्जी के खिलाफ मेरी शादी करवाने को बोल कर यूपी (UP) से कुछ लोगों को बुलाया था.

पीड़िता ने आवेदन में आगे कहा कि वो शेरपुर स्थित इंदल सिंह हाई स्कूल की छात्रा है. वो जीवधारा समाज सेवा केंद्र लोदीपुर में रह कर पढ़ाई करती है. गर्मी की छुट्टी में वो अपने घर नरहन्ना आई थी, इस दौरान मेरे पिता छोटे मांझी ने मेरी इच्छा के विरूद्ध मेरी शादी करवाने के लिए यूपी से कुछ लोगों को यहां बुलवाया था. वो मेरे पिता को शराब पिला कर और पैसों का लालच देकर मुझे अपने साथ ले जाने लगे. किसी तरह मैंने अपने संस्था को फोन कर इसकी सूचना दी जिसके बाद सिस्टर लोग मेरे घर पहुंची जिससे मेरी जान बची. इस बीच यूपी से यहां आए लोग गाड़ी लेकर फरार हो गए. इसके बाद सिस्टर मुझे लेकर थाने पहुंची जहां मैंने इसकी शिकायत की.

घटना के संबंध में मनेर थाना अध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि एक बच्ची के द्वारा आवेदन दिया गया है जिसमें उसमें कहा है कि उसके पिता और परिवारवाले जबरन उसकी शादी करवाने के लिए उसे बेचने की तैयारी कर रहे थे. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि मेरे पिता के द्वारा मेरी जबरन शादी करवाई जा रही थी. उन्होंने कहा कि पीड़िता के आवेदन को स्वीकार करते उसके पिता समेत छह लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गई है. इस मामले की जांच की जा रही है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!