बलरामपुर जिले के धंधापुर पंचायत के ग्रामीण नाराज, बोले अफसर भी नहीं सुन रहें कितना लगाए उनका चक्कर

बलरामपुर।बलरामपुर जिले के राजपुर क्षेत्र स्थित धंधापुर ग्राम पंचायत के ग्रामीण एक किलोमीटर लंबी सड़क के नहीं बनने से परेशान हैं जबकि इसके लिए वे जिला पंचायत और जनपद पंचायत के अधिकारियो से कई बार गुहार लगा चुके हैं। उनका कहना हैं कि अगर सड़क निर्माण की स्वीकृति नहीं मिली तो आने वाले विधानसभा चुनाव में वोट नहीं देंगे क्योंकि चुनाव जीतने के बाद समस्या क़ो कोई नहीं सुनता। वहीं इस मामले में अधिकारी सिर्फ आश्वासन देते रहें हैं लेकिन सड़क नहीं बनने से पंचायत के छिंदियाडांड और उडमाडांड मुहल्ले के लोगों क़ो राशन दुकान तक आने के लिए पांच किलोमीटर चलना पड़ रहा है जबकि इस सड़क के बन जाने से दूरी दो किलोमीटर से भी कम हो जायेगा।

ग्रामीणों ने बताया कि उड़माडांड मुख्य मार्ग से डुमरपारा तक सड़क निर्माण करना है, जबकि इस मार्ग पर 10 साल पहले ही पुल बन गया है लेकिन सड़क नहीं होने से पुल का उपयोग नहीं हो रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने ग्राम पंचायत बैठक में सड़क निर्माण के लिए प्रस्ताव पास कर समस्त दस्तावेज जनपद कार्यालय क़ो उपलब्ध करा दिया है। इतना ही नहीं जिला पंचायत सीईओ से ग्रामीणों ने मुलाक़ात सड़क निर्माण का आग्रह किया था और सीईओ ने भी निर्माण का भरोसा दिया था पर अब तक फाइल आगे नहीं बढ़ी। इस पर नाराज ग्रामीणों ने कहा है कि इस सड़क का निर्माण शुरू नहीं होगा तब तक वे मनरेगा के तहत होने वाले किसी भी निर्माण कार्य में मजदूरी नहीं करेंगे और न ही आने वाले विधानसभा चुनाव में वोट देंगे क्योंकि इसकी जानकारी जनप्रतिनिधियों क़ो भी उन्होंने दिया है पर भरोसा के आलावा कुछ नहीं मिला है।



12 साल पहले एक पुलिया का निर्माण शुरू किया गया था लेकिन इसका निर्माण अब भी अधूरा

धंधापुर के लिपलिपिडांड जाने के मार्ग में नाला है जिसमें 12 साल पहले एक पुलिया का निर्माण शुरू किया गया था लेकिन इसका निर्माण अब भी अधूरा है। इससे ग्रामीण परेशान हैं बारिश होने पर नाला भर जाता है और लिपलिपिडांड मुहल्ला तक एम्बुलेंस सहित दूसरी गाड़ियां नहीं पहुंच पाती हैं। इस पर कई बार इंजीनियर और एसडीओ यहां का जायजा ले चुके हैं इसके बाद भी हाल वही है। ग्रामीणों में इसे लेकर भी गुस्सा है, जबकि वे विधायक से इसके लिए भी गुहार लगा चुके हैं।

एसडीएम राजीव जेम्स कुजूर ने कहा मामला प्रकाश में आया है तहसीलदार को मौके पर निरीक्षण के लिए भेजता हूं निरीक्षण के बाद सड़क बनवाया जाएगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!