अंबिकापुर: छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर शहर से लगे ग्राम असोला में बीती रात क्रेसर प्लांट के समीप बड़े-बड़े चट्टानों में बारुद लगा ब्लास्टिंग करने से ग्रामीणों के आधा दर्जन से अधिक मकानों में दरार आ गई. देर रात ग्रामीणों ने कार सवार तीन युवकों को घेर उनकी जमकर खातिरदारी करते हुए कार में तोड़फोड़ कर दी. सूचना पर पहुंची अम्बिकापुर कोतवाली पुलिस ने कार सवार तीन युवकों को हिरासत में ले पूछताछ कर रही है.

पुलिस व ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात करीब साढ़े ग्यारह बजे ग्राम असोला स्थित क्रेसर प्लांट के समीप ब्लास्टिंग होने से ग्रामीण दहशत में आ गए. ब्लास्टिंग इतनी जबरदस्त थी कि ग्रामीणों के घरों में दरार आ गई. रात में ही जब ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर बाहर निकले तो देखा कि क्रेशर प्लांट के समीप एक कार में कुछ संदिग्ध युवक खड़े हैं. ग्रामीणों ने शोर मचाया तो कुछ मौके से भागने में सफल हो गए जबकि संजय पार्क के समीप रहने वाले आशीष तिवारी, आयुष गुप्ता और धर्मेन्द्र यादव को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और उनकी कार क्रमांक सीजी 15 डीडी 8038 में तोड़फोड़ करते हुए उनकी जमकर धुनाई की.

ग्रामीणों ने जब उनसे ब्लास्टिंग किए जाने का कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया था कि उनकी जमीन है. जिसमें बाउण्ड्रीवाल का निर्माण करना है और इसी वजह से बड़े-बड़े चट्टान को हटाने के लिए वे ब्लास्टिंग कर रहे हैं. ग्रामीणों ने तीनों को पकड़ पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने युवकों को हिरासत में ले उनसे पूछताछ में जुटी है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!