सूरजपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विगत दिनों सूरजपुर जिला के प्रवास में रहे एवं जिला अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र प्रतापपुर, भटगांव एवं प्रेमनगर के विभिन्न ग्रामों में चैपाल आयोजित कर नागरिकों से भेंट मुलाकात, शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी लिए एवं रात्रि विश्राम स्थल पर समाज प्रमुखों, जनप्रतिनिधियों से भेंट मुलाकात एवं प्रेस वार्ता की गई। मुख्यमंत्री के द्वारा नागरिकों से चर्चा एवं भेंट मुलाकात के दौरान विभिन्न व्यक्तियों एवं समाज के लोगों ने मांग, समस्या एवं आर्थिक सहायता हेतु मुख्यमंत्री के समक्ष वार्ता कर आवेदन प्रस्तुत किया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा सूरजपुर प्रवास के दौरान आर्थिक सहायता राशि प्रदान किए जाने हेतु घोषणा की गई थी जिस पर जिला प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री के घोषणा का अमल किया है एवं कलेक्टरइफ्फत आरा ने आज हितग्राहियों को कैंसर के उपचार, हृदय रोग के उपचार एवं पढ़ाई के लिए आर्थिक सहायता राशि की चेक हितग्राहियों को प्रदाय की।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री कि मुख्यमंत्री से भेंट मुलाकात के दौरान निशा बीजू, पार्षद वार्ड क्रमांक 11 नगर पंचायत जरही को कैंसर के इलाज के संबंध में आर्थिक सहायता की मांग की थी। जिसे कैंसर के उपचार हेतु आर्थिक सहायता राशि 2 लाख रुपए स्वीकृत की गई है। कमला यादव एल्डरमैन नगर पंचायत जरही जो अपनी पुत्री के एमएससी नर्सिंग की पढ़ाई के लिए आर्थिक सहायता हेतु गुहार लगाई थी। पुत्री की पढ़ाई हेतु एक 1 लाख की स्वीकृति की गई है। इसी तरह महेश्वरी ग्राम चंद्रमेढ़ा, भैयाथान निवासी अपने 8 वर्षीय पुत्र जो हृदय रोग से ग्रसित है उसके उपचार के लिए उन्होंने आर्थिक सहायता हेतु गुहार लगाई थी उनके पुत्र के हृदय रोग के उपचार के लिए 50 हजार की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

कलेक्टर सुश्री आरा ने आर्थिक सहायता राशि की चेक प्रदाय की तथा आर्थिक सहायता प्राप्त हितग्राहियों से बातचीत कर अच्छे उपचार एवं स्वस्थ होने की कामना की। सभी आर्थिक सहायता प्राप्त हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं जिला प्रशासन का आर्थिक सहायता करने के त्वरित पहल का हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!