उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में आज दोपहर बड़े हादसे की जानकारी सामने आ रही है. बारिश के चलते हुसैनपुर शहजादपुर इलाके में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिर जाने से कई बच्चे मलबे में दब गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस हादसे में 2 बच्चों की मौत हो गई वहीं पांच घायल बताए जा रहे हैं. अलीगढ़ ग्रामीण के एसपी पलाश बंसल ने बताया कि दोपहर 2-3 बजे गांव हुसैनपुर शहजादपुर से सूचना प्राप्त हुई कि बारिश के कारण नवनिर्मित दीवार ढहने से 6 बच्चे दब गए हैं. जिनमें से 2 बच्चों की मृत्यु हो गई. बाकी बच्चों का इलाज अस्पताल में कराया जा रहा है. मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहजादपुर गांव में अतर सिंह के मकान का निर्माण कार्य चल रहा था. गांव के कुछ बच्चे नजजीक के एक स्कूल से पढ़कर लौट रहे थे. बच्चे बारिश के बीच जब दीवार के पास से गुजर रहे थे कि तभी दीवार भरभराकर गिरने लगी. इसस पहले की बच्चे कुछ समझ पाते सभी हादसे का शिकार हो गए. दीवार गिरने की आवाज किसी धमाके की तरह थी. आस-पास के लोग तुरंत घर से बाहर निकले तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई.

दीवार के मलबे के नीचे बच्चे नजर आ रहे थे, फौरन सब ने मिलकर वहा से बच्चो को वहां से निकाला और नजदीक के अस्पताल में पहुंचाया. इधर बच्चों के परिवार में कोहराम मच गया. रोने और चीखने चिल्लाने की आवाज आसपास के कई घरों से सुनाई देने लगी. इस बीच पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य तेजी से होने लगा.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!