नई दिल्ली: पनामा पेपर्स मामले में कई बड़ी हस्तियों के बाद अब बॉलीवुड अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन का भी नाम आया है।इम मामले में ऐशवर्या को प्रवर्तन निदेशालय ED ने समन भेजा है। ED ने ऐश्वर्या को दिल्ली बुलाया है।सूत्रों के मुताबिक ED के अधिकारियों ने सवालों की लिस्ट पहले से ही तैयार कर ली है।

इससे पहले भी पनामा लीक मामले में बच्चन परिवार का नाम आया था. तब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस मामले में मनी लॉड्रिंग का मामला भी दर्ज किया था।प्रवर्तन निदेशालय की HIU इस मामले की जांच कर रही है। एक महीने पहले अभिषेक बच्चन भी ED के दफ्तर पहुंचे थे। उन्होंने इस ताल्लुक से कुछ दस्तावेज भी ED अधिकारियों को सौंपे थे। ED सूत्रों की मानें तो जल्द ही इस मामले में अमिताभ बच्चन को भी ED नोटिस देकर बुलाने वाली है।

दरअसल, साल 2016 में ब्रिटेन में पनामा की लॉ फर्म के 1.15 करोड़ टैक्स डॉक्युमेंट लीक हुए थे। इसमें दुनियाभर की बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए थे पनामा पेपर्स मामले में भारत के करीब 500 लोगों के शामिल होने की बात सामने आई थी. इनमें देश के नेता, फिल्म अभिनेता, खिलाड़ी, बिजनेसमैन हर वर्ग के प्रमुख लोगों के नाम शामिल हैं।इन सभी लोगों पर टैक्स की हेराफेरी का आरोप लगा था।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!