बलरामपुर:शनिवार को डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल, पतरातु के बच्चों को शैक्षिक भ्रमण कराया गया। जिसमें कक्षा-एलकेजी से कक्षा-पाँचवीं तक के बच्चे हुए शामिल।



ग़ौरतलब है कि सह-पाठ्यक्रम गतिविधियों के तहत बच्चों को राजपुर स्थित हरितीमा उद्यान में शैक्षिक भ्रमण कराया गया।साथ ही जो भी प्रकृति प्रदत्त चीज़ें हमारे चारों ओर मौजूद हैं, जैसे जल, वायु, मिट्टी, वनस्पतियाँ, जीव-जन्तु आदि के बारे में बड़े ही रोचक व शिक्षाप्रद ढंग से साझा करते हुए बच्चों को पर्यावरण का महत्त्व और उसकी सुरक्षा से संबंधित जानकारी दी गई।बच्चों ने बॉल पासिंग गेम, डांस, म्यूज़िक इत्यादि के साथ-साथ वन भोज का भी लुत्फ़ उठाया । इस अवसर पर बच्चे बेहद सक्रिय, उत्साहित व खुशमिज़ाज नज़र आए। आपको बता दें कि बच्चों को खेल-खेल में सिखाने की सुविधा प्रदान करना तथा उनकी व्यावहारिक कुशलता व क्षमताओं पर विशेष ध्यान देना डीएवी विद्यालय की ख़ासियत रही है।

प्राचार्य आशुतोष झा ने बच्चों को पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई।उन्होंने कहा कि हमारे आस-पास के पर्यावरण को सुरक्षित रखना ही हमारे खुशहाल जीवन का आधार है । इन गतिविधियों को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के पीछे विद्यालय के शिक्षक अमित चौबे, मोहम्मद मनव्वर, शिक्षिका रीना तिवारी, श्रेया तिवारी, परी मिश्रा, सपना गुप्ता, सीमा सिंह, सोनाली कश्यप और आयूषी सोनी का ख़ासतौर पर योगदान रहा…।।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!