अंबिकापुर: स्वामी आत्मानंद गवर्नमेंट इंग्लिश स्कूल सोहगा द्वारा शैक्षणिक भ्रमण का कार्यक्रम सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ।शाला के कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक के छात्र छात्राओं को महेशपुर का भ्रमण कराया गया जहां छात्रों ने ऐतिहासिक स्थल व वहां के शिल्पों को देखा तथा मंदिर भ्रमण कर महेशपुर का ऐतिहासिक महत्व जाना।शैक्षिक भ्रमण का कार्यक्रम शनिवार को हुआ ।

इस भ्रमण में विद्यालय की प्राचार्या लीना थॉमस , व शाला के अन्य शिक्षक भी उपस्थित रहे , इस भ्रमण के बारे में शाला की प्राचार्या लीना थॉमस ने बताया की इस तरह का भ्रमण छात्रों के चहुमुखी विकास हेतु आवश्यक हैं जिन कलाकृतियों को वे मात्र पुस्तकों में देखते हैं उन्हें सजीव रूप में देखना तथा हमारी संस्कृति से परिचित होना आज के समय में सभी विद्यार्थियों के लिए बहुत आवश्यक है। शैक्षिक भ्रमण के बारे छात्रों में भी सकारात्मकता दिखाई दी जहां छात्रों ने बढ़ चढ़कर स्थानीय मंदिर दर्शन किया तथा महेशपुर की कलाकृतियों को देखा व उनके इतिहास को जानने का प्रयास किया।


इस अवसर पर शाला के छात्र समिति के अध्यक्ष प्रिंस राजवाड़े ने बताया की इस तरह के भ्रमण से हमे अपने इतिहास के बारे में जानने को मिला जो हमारे लिए बहुत अच्छा अनुभव है , हम चाहेंगे की इस तरह का भ्रमण हमे भविष्य में भी कराया जाए जिससे हम अपने इतिहास और संस्कृति को और बेहतर तरीके से जान पाए ।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!