नई दिल्ली, एएनआइ। हाल ही में संसद का सत्र खत्म हुआ है और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। राहुल के इसी महीने विदेश जाने की संभावना है। कांग्रेस पार्टी पांच राज्यों में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में अपनी हार के बाद पहले ही कठिन चुनौतियों का सामना कर रही है। इस बीच राहुल का ऐसे छुट्टियों पर जाना पार्टी की ओर मुश्किलें बड़ा सकता है। बीजेपी भी इसे भुनाने में पीछे नहीं रहने वाली है जो पहले ही उन्हें चुनावी नेता बताती है।

सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी के इस महीने में विदेश जाने की संभावना अधिक है। उनका हाल ही में वहां जाने का कार्यक्रम था, लेकिन अब यात्रा स्थगित कर दी गई है और जल्द अंतिम कार्यक्रम फिर से बनाया जाना है। विशेष रूप से, पिछले पांच महीनों में यह उनकी दूसरी विदेश यात्रा है, इससे पहले वह दिसंबर 2021 में लगभग एक महीने के लिए “निजी यात्रा” पर विदेश गए थे। इस बीच, उनकी यात्रा गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों से कुछ महीने पहले हो रही है, जो इस साल के अंत में होने वाले हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कल यूपी चुनाव को लेकर एक बड़ा खुलासा किया था। राहुल के अनुसार उनकी पार्टी ने इस विधानसभा चुनाव में मायावती को एक बड़ा आफर दिया था। कांग्रेस नेता के अनुसार पार्टी ने बीएसपी सुप्रीमों मायावती को गठबंधन करने के साथ प्रदेश की मुख्यमंत्री बनाने को कहा था लेकिन उन्होंने कोई जवाब तक नहीं दिया।

राहुल ने आगे कहा कि बीएसपी ने इस बार पूरी ताकत से चुनाव नहीं लड़ा, अगर वह लड़ती तो नतीजे कुछ और होते। उन्होंने कहा कि मायावती ने भाजपा को खुला मैदान दे दिया जिसका फायदा उन्हें हुआ। मायावती ने यह सब ईडी, सीबीआई और पेगासस के डर से किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!