वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर उड़ान भरने के बाद दोबारा लैंड कराया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर फिर वापस आया तो हड़कंप मच गया। जिला मुख्यालय पर आनन फानन फिर से सुरक्षा कड़ी कर दी गई। पुलिस लाइन में लैंड करने के रास्ता रोक दिया गया।


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर में कुछ खराबी आ गई है। जिसके कारण उसे वापस लैंड करना पड़ा। इसके बाद मुख्सयमंत्री योगी आदित्यनाथ सड़क मार्ग से बाबतपुर रवाना होंगे। पुलिस फोर्स को बाबतपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया गया। इसके बाद सीएम योगी वापस सर्किट हाउस पहुंच गए ।

प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार चापर में आई तकनीकी खराबी के कारण सीएम का हेलीकॉप्टर दोबारा लैंड कराना पड़ा। इस बाबत एडीएम सिटी गुलाब चंद ने बताया कि पायलट ने कुछ तकनीकी गड़बड़ी की बात कही है, इसीलिए लौटना पड़ा। कमिश्नर ने इस बाबत स्पष्ट किया कि हेलीकॉप्टर में पक्षी टकराने की वजह से सावधानी बरतते हुए हेलीकॉप्टर वापस आ गया। इसके बाद • राजकीय विमान से सीएम अब लखनऊ एयरपोर्ट से होकर जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर रविवार को पक्षी से टकराने की वजह से वापस पुलिस लाइन लैंड कराया गया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सुबह नौ बजे सीएम योगी वापस सुल्तानपुर जा रहे थे। इसी बीच करीब करीब चार मिनट की उड़ान के बाद उनके हेलीकॉप्टर से बीच हवा में एक पक्षी टकरा गया। इस दौरान उनके हेलीकाप्टर का एक शीशा प्रभावित हो गया। पायलट ने तत्परता दिखाते हुए और किसी तकनीकी खराबी की आशंका को देखते हुए वापस हेलीकॉप्टर को सुरक्षा कारणों से पुलिस लाइन लाकर लैंड किया।

इस बीच जिला मुख्यालय से आधे से अधिक सुरक्षा बल और अधिकारी वापस चले गए थे। मंत्री रविंद्र जयसवाल मुख्यमंत्री को हेलीपेड पर छोड़कर वापस सर्किट हाउस आ गए थे। जो लोग बचे हुए थे वह आशंका में डूब गए कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो वापस लौटे हैं। वो लोग रूक गए। एक बार फिर सभी को सूचित किया गया और रास्ता खाली करो सभी चेकप्वाइंट पर पुलिस को तैनात किया गया। मंत्री रविंद्र जायसवाल वापस पुलिस लाइन गए।

बताया जा रहा है कि अब मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से बाबतपुर एयरपोर्ट जाएंगे। सर्किट हाउस बाबतपुर मार्ग पर बाबा के लिए पुलिस और पीएसी के जवानों को डायवर्ट किया जा रहा है। दो गाड़ियों में भरकर पुलिस को ड्यूटी के लिए भेजा गया है। स्टेट प्लेन लखनऊ से बुलाया गया है। मुख्यमंत्री को पहले हेलीकॉप्टर से सुल्तानपुर जाना था और वहां पूर्व विधायक स्वर्गीय सूर्यभान सिंह को उनके आवास पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित करनी थी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!