अंबिकापुर: पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज अजय यादव ( भा.पु.से.) द्वारा सरगुजा जिले में नशा उन्मूलन के तहत विशेष अभियान “नवाबिहान” चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत सरगुजा जिले की पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता (भा.पु.से.) ने उक्त अभियान के तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये जाने हेतु निर्देशित किया था। इसी तारतम्य में 29 जून 22 को सरगुजा पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक प्रशांत देवांगन के नेतृत्व में कार्मेल स्कूल के छात्र – छात्राओं को जागरूक करने हेतु “नवाबिहान” कार्यक्रम का आयोजन किया गया, कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा मानव जीवन पर नशे से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी दी गई, एवं छात्र जीवन से ही, समाज में फैल रहे इस जहर को दूर करने की योजना बनाने के लिए स्कूली बच्चों को प्रोत्साहित किया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला द्वारा बच्चों को नशे से दूर रहकर समाज में एक नयी पहल करने हेतु प्रोत्साहित किया गया। “नवाबिहान” कार्यक्रम सरगुजा पुलिस का नशे के विरुद्ध एक विशेष अभियान है, जिससे युवाओं एवं बच्चों को इस प्रकार के कार्यक्रमों के द्वारा “एक युद्ध नशे के विरुद्ध” के जरिये “नवाबिहान” की योजना को साकार किया जा सके। कार्यक्रम में बच्चों को नशे के रोकथाम के उपाय, और नशे से होने वाले नुकसान के बारे मे जानकारी दी गई। कार्यक्रम में बच्चों एवं उपस्थित सभी सम्मानीय अतिथियों को शपथ दिलाकर नशे से दूर रहने की पहल की गई।

इस आयोजन के दौरान थाना प्रभारी गाधीनगर एवं सायबर सेल प्रभारी कलीम खान, कार्मेल स्कूल प्रिंसिपल सिस्टर जीवा, “नवाबिहान” कोऑर्डिनेटर अनिल मिश्रा, प्रजापिता ब्रम्हकुमारी से विदया दीदी, सीनियर सोशल वर्कर वंदना दत्ता गायत्री परिवार से अमृता जायसवाल, सुनिधि शुक्ला एवं पुलिस विभाग के अधिकारी / कर्मचारी एवं कार्मेल स्कूल के सभी शिक्षक / शिक्षिका उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!