अंबिकापुर।देश की नई संसद में महिला आरक्षण के लिए नारी शक्ति वंदन विधेयक पेश होने पर सरगुज़ा अंबिकापुर में राजनीति से जुड़ी तमाम महिलाएं भी काफी खुश हैं घड़ी चौक पर आतिशबाजी कर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर पीएम मोदी का आभार जताया। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह ऐतिहासिक कदम है जो राजनीति में महिला सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण साबित होगा। उनका मानना है कि इससे लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ेगा और उनकी आवाज बुलंद हो सकेगी न सिर्फ आवाज बंद होगी बल्कि महिलाओं से जुड़े मुद्दे विधानसभा और लोकसभा में मजबूती से भी उठ सकेंगे। देश में आधी आबादी महिलाओं की है लेकिन संसद और विधानसभा में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बहुत कम होता है लेकिन 33 प्रतिशत आरक्षण मिल जाने से लोकतंत्र की सर्वोच्च संस्थानों में महिलाओं की आवाज और बुलंद होगी।

भाजपा महिला मोर्चा जिला उपाध्यक्ष आशा शुक्ला ने इस निर्णय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का क्रांतिकारी निर्णय बताया है उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अथक प्रयासों से देश की संसद और विधानसभा में महिलाओं का प्रतिनिधित्व पड़ेगा इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करती हूं उन्होंने कहा कि पिछले लंबे समय से महिला आरक्षण बिल लंबित था लेकिन अब सालों बाद जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं की आवाज सुनी है और उनकी चिंता की है इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

भाजपा उपाध्यक्ष मंजूषा भगत ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले का स्वागत किया है उनका कहना है कि यह एक ऐतिहासिक निर्णय है जो महिला सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण साबित होगा। वहीं भाजपा मंत्री मधु चौदाहा ने भी महिलाओं के 33 प्रतिशत आरक्षण विधेयक पर पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की आधी आबादी की चिंता की है यह बड़ी बात है इस बिल के बाद सर्वोच्च सदन में महिलाओं से संबंधित मुद्दे उठ सकेंगे। उधर कांग्रेस की महिला विधायकों ने भी महिला आरक्षण विधेयक का स्वागत किया है उनका कहना है कि इस विधेयक के समर्थन में कांग्रेस पहले ही थी और अब केंद्र सरकार ने इस दिशा में प्रयास किए हैं जिसका वह स्वागत करती है। इस दौरान भाजपा नगर अध्यक्ष नीलम राजवाड़े, महामंत्री प्रियंका चौबे, रजनी बिंद, बबली नेताम, प्रिया सिंह आदि महिलाएं उपस्थित थी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!