आशीष कुमार गुप्ता
बतौली/सेदम: सरगुजा के बतौली में जल जीवन मिशन योजना सो पीस बन कर रह गया है पीएचई विभाग द्वारा लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी ग्रामीणजन पानी के लिए तरस रहे हैं जहां विभाग के आला अधिकारी कुंभकरणनींद में सो रहे हैं ।

गौरतलब है कि विकासखंड बतौली अन्तर्गत ग्राम पंचायत कुनकुरी में जल जीवन मिशन के तहत नल जल योजना में ठेकेदार के माध्यम से लाखों रूपये खर्च कर टंकी बनाया गया है लाखों की बनी टंकी पानी के बिना शो पीस बना हुआ है जिससे ग्राम पंचायत कुनकुरी के ग्रामीणजनों को नल जल योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।पीएचई विभाग के निगरानी के अभाव में ठेकेदार द्वारा घटिया निर्माण कार्यकर विभाग को सौंप दिया है जिसकी सजा अब ग्रामीणजन भुगत रहे हैं ठेकेदार द्वारा लाखों रुपए की टंकी के साथ प्रत्येक घर में 7500 की राशि से प्रत्येक घर में चबूतरा निर्माण कर नल स्टेंड लगाया गया है लेकिन पानी बिना नल स्टेंड भी सुखा पड़ा है। जो पानी टंकी के साथ क्षेत्र में शोपीस का हिस्सा बना हुआ है।

इस संबंध में पीएचईविभाग बतौली के अधिकारी कपिल वर्मा ने कहा है अभी मैं बतौली नया हु मामले की जानकारी लेकर सुधार किया जाएगा ग्रामीणजनों को योजना का लाभ जल्द ही मिलेगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!