नई दिल्ली: प्रकृति ने हमें वो हर चीज दी है जिसकी जरूरत इंसान को थी। वहीं दूसरी तरफ इंसान है जो प्रकृति द्वारा दी गई चीजों की कीमत समझे बिना उन सभी का दोहन कर रहा है जैसे पानी, पेड़-पौधे, जंगल आदी। मगर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इन चीजों की कीमत को समझते हैं और उन्हें बचाने के लिए अपनी तरफ से हर संभव कोशिश करते रहते हैं। ऐसे ही एक ऑटोवाले का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो पर्यावरण को बचाने के लिए अपना बेहतरीन योगदान दे रहा है। वीडियो देखने के बाद आपके मुंह से उस शख्स के लिए सिर्फ तारीफ ही निकलेगी।

सोशल मीडिया पर हर दिन कई वीडियो वायरल होते हैं जिसमें लोग डांस, लड़ाई या फिर अजीबो-गरीब हरकत करते हुए नजर आते हैं। मगर इस बार एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो आपका दिल जीत लेगा। वायरल हो रहे वीडियो में एक ऑटो नजर आता है जिसे शख्स ने छोटे-छोटे पौधों से सजाया हुआ है। जहां खाली जगह मिला, वहां शख्स ने कोई ना कोई पौधा लगाया हुआ है। वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @Gulzar_sahab नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है जिसे खबर लिखे जाने तक 18 हजार लोगों ने देख लिया है। वीडियो शेयर करते हुए अकाउंट के यूजर ने कैप्शन में लिखा कि, ‘काश ऑटो वाले की सोच के जैसी हर किसी की सोच होती तो आज धरती और भी ज्यादा साफ सुथरी होती।’ वीडियो देखकर एक यूजर ने लिखा- क्या सोच है, आपको सैल्यूट है। वहीं दूसरे यूजर ने इमोजी शेयर करते हुए अपनी भावना व्यक्त की।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!