अम्बिकापुर: लोकसभा समान्य निर्वाचन 2024 हेतु सरगुजा जिला अंतर्गत पोस्टल बैलेट से मतदान करने हेतु सुविधा केंन्द्र तथा पोस्टल वोटिंग सेंटर स्थापित किए गए हैं। मंगलवार को अनुपस्थित श्रेणी-अनिवार्य सेवा के मतदाताओं ने कम्पोजिट बिल्डिंग कलेक्टोरेट परिसर में स्थापित किए गए पोस्टल वोटिंग सेंटर में तथा पुलिस, नगर सेना, वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी ने पुलिस लाईन अंबिकापुर में स्थापित किए गए सुविधा केंद्र में डाक मतपत्र के माध्यम से अपना वोट दिया।

पोस्टल बैलेट के जरिए आज हुए मतदान के आंकड़े –

सुविधा केंद्र और पोस्टल वोटिंग सेंटर में मंगलवार को 355 मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट के जरिए मतदान किया। इनमें पुलिस, नगर सेना, वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी और अनुपस्थित मतदाता – अनिवार्य श्रेणी के मतदाता शामिल रहे। प्राप्त जानकारी अनुसार विधानसभा क्षेत्र लुण्ड्रा में 81, अंबिकापुर में 199, और सीतापुर के लिए 75 मतदाताओं ने मतदान किया। मतदान बुधवार 1 मई को भी जारी रहेगा। होम वोटिंग के शेष एक मतदाता द्वारा भी आज वोटिंग की गई।

मतदान कर्मी 02 मई से करेंगे मतदान

02 मई से 06 मई तक कम्पोजिट बिल्डिंग कलेक्टोरेट परिसर में स्थापित किए गए सुविधा केंद्र में सुबह 10ः30 से 05ः00 बजे तक मतदान कर्मी, अन्य जिले में पदस्थ कर्मचारी जो सरगुजा जिले के पंजीकृत मतदाता है, वाहन चालक, कंन्डक्टर, हेल्पर, विडियोग्राफर इत्यादि वोट करेंगे।
उल्लेखनीय है कि राजनीतिक दलों की मौजूदगी में प्रतिदिन डाकमत पत्र जिला कोषालय में जमा किए जा रहे हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!