बलरामपुर: बलरामपुर जिले के राजपुर पतरातू डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल में कक्षा12वीं के विद्यार्थियों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने रंगारंग व मनमोहक प्रस्तुति से जीता सबका दिल।
विदाई के इस ख़ूबसूरत व यादगार लम्हों में कक्षा 11वीं के विद्यार्थियों ने कक्षा12वीं के छात्र-छात्राओं को उपहार तथा उनमें से एक-एक को क्रमशः मिस्टर और मिस फेयरवेल के ख़िताब से नवाज़ा। मिस्टर फेयरवेल का ताज़ शिवम कश्यप के सर सजा वहीं मिस फेयरवेल का ख़िताब मिनाक्षी सिंह के नाम रहा।

गुरु व शिष्य का रिश्ता युगों-युगों से पवित्र व निस्वार्थ भाव से फलता-फूलता रहा है। बेशक विद्यार्थियों के लिए एक शिक्षक ही अंधकार से प्रकाश की ओर असत्य से सत्य की ओर तथा मृत्यु से अमरता की ओर ले जाने में मददगार साबित हुआ है। कक्षा12वीं के बच्चों ने अपने अनुभव को साझा करते हुए डीएवी संस्थान और उसकी शिक्षा प्रणाली को गुणवत्तापूर्ण व संस्कारयुक्त बताया वहीं आगामी 12वीं बोर्ड परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन का संकल्प भी लिया है। विद्यालय के प्राचार्य आशुतोष झा ने विद्यार्थियों को आगामी बोर्ड परीक्षा में बेहतर परिणाम अर्जित करने की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि 12वीं के बाद भी आप अपने लक्ष्य की तरफ़ मज़बूती से कदम बढ़ाएँ तथा स्कूल और माता-पिता का नाम रौशन करें। शिक्षकों में अंशु यादव, गुड्डू पटेल, मुकेश गुप्ता, अमित चौबे, मोहम्मद मनव्वर, शुभम केसरी, दिव्यांशु गुप्ता, कोमल सिन्हा, तारा कंसारी ने अपनी-अपनी बात बच्चों से साझा किया तथा उन्हें जीवन में आने वाली तमाम चुनौतियों से दृढ़ता व धैर्यपूर्वक सामना करने के लिए प्रेरित किया । इस दौरान विद्यालय के समस्त शिक्षकों का प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग बना रहा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!