बलरामपुर: भारत में ‘हर घर तिरंगा’ आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में बलरामपुर जिले के राजपुर नगर पंचायत के 15 वार्डो में 800 तिरंगा फहराया जाएगा। इसी को लेकर नगर पंचायत वार्ड क्रमांक 6 के पार्षद विश्वास कुमार गुप्ता के द्वारा वरिष्ठ कांग्रेसी सुरेश सोनी को तिरंगा वितरण कर शुभारंभ किया।

पार्षद विश्वास कुमार गुप्ता ने कहा कि’हर घर तिरंगा’ आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में लोगों को तिरंगा घर लाने और भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अभियान है। ध्वज के साथ हमारा संबंध हमेशा व्यक्तिगत से अधिक औपचारिक और संस्थागत रहा है, तिरंगा वितरण कर शुभारंभ किया गया है नगर पंचायत के 15 वार्डो में 800 तिरंगा फहराया जाएगा।

वरिष्ठ कांग्रेसी सुरेश सोनी ने कहा कि स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में एक राष्ट्र के रूप में ध्वज को सामूहिक रूप से घर लाना इस प्रकार न केवल तिरंगे से व्यक्तिगत संबंध का एक कार्य बल्कि राष्ट्र-निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक भी बन जाता है। पहल के पीछे का विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है।

तिरंगा वितरण के दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी सुरेश सोनी,पार्षद विश्वास कुमार गुप्ता, राजू जायसवाल, संतोष सोनी सहित नगर पंचायत के कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!