सूरजपुर : सूरजपुर जिले के रुनियाडीह में शिव मंदिर में मंगलवार को महाशिवरात्रि धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सुबह सवेरे से ही शाम तक मंदिरों में शिव भक्तों की लंबी कतारें देखने को मिली। श्रद्धालुओं ने जय भोलेनाथ के जयकारों के साथ भगवान शिव का जलाभिषेक किया। सुबह से देर शाम जगराता का भी आयोजन किया गया।कलाकारों की प्रस्तुतियों पर लोग देर तक झूमते रहे।श्रद्धालुओं ने कहा कि महाशिवरात्रि का पर्व भगवान शिव व माता पार्वती के विवाह उत्सव के रूप में मनाया जाता है।

यह मंदिर सूरजपुर से लगभग 8 किलोमीटर के दूरी पर रुनियाडीह व नमदगिरी के मध्य रिहंद नदी किनारे है। यहा इस प्रकार जगराता कार्यक्रम ,भव्य भण्डारे का आयोजन एवं साथ मे आरती,हनुमान चालीसा, सुंदरकाण्ड इस प्रकार आज का कार्यक्रम संपन्न कराया गया। यहां जन सहयोग से द्वारा भव्य भंडारे का आयोजन किया गया था। यहां महाशिवरात्रि पर मेला जैसा निर्मित हो गया था। यहा आसपास के हजारों श्रद्धालु उपस्थित थे।

इस महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर सत्यनारायण जायसवाल (पूर्व जिला पंचायत सदस्य) मंदिर प्रांगण की बाउंड्री वाल के लिए 200000 घोषणा किए है। साथ ही बाबूलाल राजवाड़े (जनपद सदस्य) मन्दिर परिसर में सुलभ शौचालय निर्माण एवं स्टेज में छजा लगवाने की घोषणा की है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!