कांकेर: कांकेर जिले के चारामा ब्लॉक में स्थित कृषि सेवा केंद्र में भीषण आग लग गई। शुक्रवार रात आग कंडेल गांव के कृषि सेवा केंद्र शुभलक्ष्मी ट्रेडर्स में लगी थी। चारामा नगर पंचायत में फायर ब्रिगेड की सुविधा नहीं होने के चलते आग बुझाने में काफी देरी हुई। कांकेर और धमतरी जिले से फायर ब्रिगेड पहुंची, तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। मामला चारामा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, चारामा थाना क्षेत्र अंतर्गत NH- 30 से सटे राम जानकी मंदिर चौक के पास शुभलक्ष्मी ट्रेडर्स का संचालक खूबचंद सिन्हा अपनी दुकान बंद करके घर चला गया था। रात करीब साढ़े 9 बजे दुकान से आग की लपटें उठती हुई देख आसपास के लोगों ने खूबचंद को सूचना दी। दुकान संचालक तुरंत मौके पर पहुंचा। पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई। तब तक स्थानीय लोगों ने भी आग बुझाने की कोशिश की।

करीब एक घंटे के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। दुकान संचालक खूबचंद सिन्हा के मुताबिक आग लगने से 25 लाख से ज्यादा का नुकसान हुआ है।दुकान संचालक ने कहा कि 11 महीने पहले ही उन्होंने यहां दुकान खोली थी। आग जिस जगह लगी, वहां और दुकानें भी थीं, हालांकि राहत की बात ये रही कि आग दूसरी दुकानों तक नहीं फैली, नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता था।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!