छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा जिले के जुन्नारदेव में मनिहारी बाजार की दुकानों में शुक्रवार सुबह आग लग गई. देखते ही देखते इसने आसपास की दुकानों को अपनी जद में ले लिया. इस तरह 16 दुकानें जलकर खाक हो गईं. आग की लपटें और धुंए का गुबार देख स्थानीय लोगों ने पुलिस और नगर पालिका को सूचना दी.

मौके पर जुन्नारदेव और दमुआ, परासिया, बड़कुई व न्यूटन नगर पालिका की फायर ब्रिगेड पहुंची. टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया. इस अग्निकांड में व्यापारियों का लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया है.

जुन्नारदेव एसडीएम नेहा सोनी ने बताया कि आग लगने की जानकारी मिलने पर पुलिस बल और नगर पालिका का पूरा अमला पहुंचा. आसपास की नगर पालिकाओं से भी हमने फायर ब्रिगेड बुलवाई. 6-7 फायर ब्रिगेड और जनता के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया.

उन्होंने बताया कि पंद्रह से सोलह दुकानों को नुकसान पहुंचा है. अग्निकांड में हुए नुकसान का पता लगाया जा रहा है. जो भी प्रावधान है, उसके तहत राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची है. नियमानुसार तत्कालिक सहायता राशि भी दी जाएगी.

बीते दिनों बेंगलुरु के अनेकल में एक पटाखे की दुकान में आग लग गई थी. इसमें करीब 13 लोगों की मौत हो गई थी. साथ ही कई लोग झुलस गए थे. दमकल की तीन गाड़ियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था. कर्नाटक सरकार ने इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की थी.

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा था कि सरकार इस घटना में जान गंवाने वाले परिवारों को पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद करेगी. यह घटना 7 अक्टूबर यानी शनिवार देर रात सामान ढोने वाले वाहन से दुकान तक पटाखे ले जाते समय हुई.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!